Weather Update: आज मंडराएंगे बादल, तो वैलेंटाइन पर झमाझम होगी बारिश! IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Weather Update: हांड कंपाने वाली ठंड से राहत लगभग मिल चुकी है. सुबह के समय हल्की-फुल्की सर्दी पड़ रही है, वहीं दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. वहीं आज और कल मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है. 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 13, 2024, 06:52 AM IST
Weather Update: आज मंडराएंगे बादल, तो वैलेंटाइन पर झमाझम होगी बारिश! IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

नई दिल्ली, 13 February 2024 Weather Update: हांड कप्माने अली ठंड से राहत लगभग मिल चुकी है. सुबह के समय हल्की-फुल्की सर्दी पड़ रही है, वहीं दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मध्य और उत्तर भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. 

तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल...
IMD की जानकारी के मुताबिक आज यानी कि 13 फरवरी को मध्य प्रदेश, झारखंड में तेज हवाओं और बिजली के साथ बादल बरसेंगे. IMD  के अनुसार तेज हवाओं की रफ्तार 30-40 किमी प्रति घंटे रह सकती है. बिहार और उत्तर प्रदेश में आज और कल यानी कि वैलेंटाइन डे पर बारिश की संभावना है. 

बदलते मौसम को देखते झुए आज से लेकर 16 फरवरी तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल-प्रदेश , और उत्तराखंड में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज भी पहाड़ी इलाकों में हलकी से मद्धम बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश के बाद तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिल सकती है.

आज ये रहेगा तापमान...
IMD के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार, झारखंड सहित अन्य क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ से कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है. वहीं आज सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा और दिन के समय मौसम साफ़ रहेगा और धूप खिलेगी. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार...
IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 16 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी सोमवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है. दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़