Weather Update: आज हो सकती है झमाझम बारिश, जानें दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Update: आज साल के दूसरे महीने की 12 तारीख हो गई है. यानी की सर्दी खत्म होने की ओर है. सुबह शीतलहर के कारण ठंड  महसूस होती है, तो वहीं दिन में चमचमाती हुई धूप से गर्मी का एहसास हो रहा है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 12, 2024, 06:13 AM IST
Weather Update: आज हो सकती है झमाझम बारिश, जानें दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, 12 February 2024 Weather Update: आज साल के दूसरे महीने की 12 तारीख हो गई है. यानी की सर्दी खत्म होने की ओर है. सुबह शीतलहर के कारण ठंड  महसूस होती है, तो वहीं दिन में चमचमाती हुई धूप से गर्मी का एहसास हो रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ( IMD) ने आज यानी की 12 फरवरी को देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश झोने की संभावना जताई है.  IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है.  

आज ये रहेगा तापमान...
IMD के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार, झारखंड सहित अन्य क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ से कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है. वहीं आज सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा और दिन के समय मौसम साफ़ रहेगा और धूप खिलेगी. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार...
IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 16 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी सोमवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है. दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़