विवेक बिंद्रा ने कहा- मेरे ऊपर लगाए आरोपों को साबित करें संदीप माहेश्वरी

बिंद्रा ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि आज हमने 12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे पैसे देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नहीं खरीदा जा सकता.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 08:34 PM IST
  • जानें क्या बोले विवेक बिंद्रा
  • संदीप माहेश्वरी को लेकर दिया बयान
विवेक बिंद्रा ने कहा- मेरे ऊपर लगाए आरोपों को साबित करें संदीप माहेश्वरी

नई दिल्लीः मोटिवेटर संदीप माहेश्वरी द्वारा अपने ऊपर लगाये जा रहे आरोपों के बारे में फेमस यूट्यूबर और बड़ा बिजनेस डॉट कॉम के डायरेक्टर डॉ. विवेक बिंद्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इसमें उन्होंने संदीप माहेश्वरी को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने हमारे बारे में उन्होंने बहुत सारी चर्चाएं की, अपमानजनक वीडियो बनाए, जिन्हें कोर्ट ने भी माना. विवेक ने बताया कि हमने संदीप माहेश्वरी के खिलाफ मानहानि का केस डाला था, जिसके लिये संदीप माहेश्वरी हाईकोर्ट गये थे, जहां उन्होंने प्रयास किया कि समन को कॉस्ट करा लिया जाए, लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को रिजेक्ट करते हुए ट्रायल कोर्ट में वापस जाने के लिये कहा.

विवेक बिन्द्रा ने आगे कहा कि 4 अप्रैल 2024 को फरीदाबाद लोअर कोर्ट ने मुझे और माहेश्वरी दोनों को एक-दूसरे के खिलाफ कुछ भी बोलने से मना कर दिया था.  है. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने यह भी माना कि मेरे खिलाफ पब्लिक डोमेन में जितनी भी बाते हो रही हैं, उनके बारे में मै अपना बचाव कर सकता हूं. कोर्ट ने मुझे खुद का बचाव करने का अधिकार दिया. विवेक बिंद्रा ने कहा कि 5 मार्च 2024 को फरीदाबाद जेएमआईसी के ऑर्डर में कहा गया कि डॉ. विवेक बिंद्रा के खिलाफ संदीप माहेश्वरी के द्वारा जिन शब्दों, स्कैम, स्टॉप स्कैम बिजनेस, स्टॉप विवेक बिंद्रा का प्रयोग किया गया वह लोगों के बीच नकारात्मकता फैलाने का काम कर रहा है.

कोर्ट ने माना इन शब्दों के इस्तेमाल से डॉ. विवेक बिंद्रा को नुकसान पहुंच रहा है. बिन्द्रा ने कहा कि मैंने खुद लड़ने के बजाय न्यायिक प्रक्रिया के साथ चलना ठीक समझा. संदीप माहेश्वरी के द्वारा अपने ऊपर स्कैम करने के आरोप का जवाब देते हुए विवेक बिंद्रा ने कहा कि जब उन्होंने आरोप लगाया तो उन्हें साबित करना चाहिये. कोर्ट ने इसे मानहानि माना है. मैंने वही किया जो आम आदमी को अपने बचाव में करना चाहिये.

बिंद्रा ने अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करते हुए कहा कि आज हमने 12 विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे पैसे देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नहीं खरीदा जा सकता. आज हम दुनिया का नंबर वन आन्त्रप्रेन्योर यूट्यूब चैनल चला रहे हैं, जो तुक्के में नहीं चलता, हम टेन डे एमबीए का विडियो जब भी फ्री में लेकर आते हैं, तो वो ट्विटर पर अपने आप ट्रेंड नहीं करने लगता है. हमें 100 से ज्यादा अवॉर्ड मिले हैं, अगर कोई यह कहे कि दो चार अवॉर्ड खरीद लिये तो आप 100 तो खरीद नहीं सकते हैं. आज हजारों लोगों ने हमारे साथ काम किया है, क्योंकि हमने उनकी लाईफ में वैल्यू क्रियेट किया है.

बिंद्रा ने दावा किया कि आज भी मेरी मोबाईल एप्लिकेशन पर 50 हजार लोगों से ज्यादा 4.5 की रेटिंग चल रही है, आज भी हमारे मोबाइल एप्लिकेशन पर 3 हजार घंटे का कंकेट रोज कंज्यूम किया जा रहा है, हम दुनिया का नंबर वन आन्त्रप्रेन्योर यूट्यूब चैनल चला रहे हैं. हम पूरे विश्व से सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर भारत में लेकर आ रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़