Vande Bharat: बड़ी खबर! वाराणसी से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के रूट में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये होगा पहला स्टेशन

Varanasi-Delhi Vande Bharat Express: वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई है. वंदे भारत ट्रेन ने 20 दिसंबर को फुल बुकिंग के साथ अपना नियमित परिचालन शुरू कर दिया है. पहले दिन इसमें 15 एक्जीक्यूटिव क्लास (EC) और 171 चेयर कार (CC) यात्रियों सहित प्रयागराज से कुल 286 यात्रियों ने सफर किया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 21, 2023, 11:58 AM IST
  • ट्रेन को हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी
  • 20 दिसंबर से यह ट्रेन शुरू हो चुकी है
Vande Bharat: बड़ी खबर! वाराणसी से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के रूट में हुआ बड़ा बदलाव, अब ये होगा पहला स्टेशन

Varanasi-Delhi Vande Bharat Express: वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार से बनारस रेलवे स्टेशन के बजाय वाराणसी कैंट स्टेशन से चलेगी. भारतीय रेलवे के उत्तर पूर्वी क्षेत्र ने सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन के मूल स्टेशन को बदल दिया है और एक नया शेड्यूल जारी किया है. रेलवे द्वारा जारी नए शेड्यूल के अनुसार नई दिल्ली, कानपुर या प्रयागराज से ट्रेन संख्या 22415/22416 पर यात्रा करने वाले यात्रियों को वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर छोड़ा जाएगा और वे राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के लिए उसी स्टेशन से ट्रेन में सवार होंगे.

वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाई है. वंदे भारत ट्रेन ने 20 दिसंबर को फुल बुकिंग के साथ अपना नियमित परिचालन शुरू कर दिया है. पहले दिन इसमें 15 एक्जीक्यूटिव क्लास (EC) और 171 चेयर कार (CC) यात्रियों सहित प्रयागराज से कुल 286 यात्रियों ने सफर किया.

कब कहां रुकेगी ट्रेन और क्या होगा टाइम?
मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलने वाली वंदे भारत ट्रेन वाराणसी और नई दिल्ली के बीच की दूरी लगभग आठ घंटे में तय करती है. सफर के दौरान यह ट्रेन बीच में प्रयागराज और कानपुर में रुकेगी.

ट्रेन वाराणसी कैंट स्टेशन से सुबह 0600 बजे रवाना होगी और सुबह 7.30 बजे प्रयागराज जंक्शन, सुबह 09. 26 बजे कानपुर सेंट्रल और दोपहर 2.05 बजे अंतिम गंतव्य नई दिल्ली पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन शाम दोपहर 3 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी और शाम 7. 08 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी. यह फिर रात 9.11 बजे प्रयागराज पहुंचेगी और वाराणसी कैंट पहुंचने का समय रात 11.05 बजे का है. PRO अमित सिंह ने बताया कि गुरुवार को ट्रेन की सभी सीटें बुक हो चुकी हैं और यात्रियों से बदलाव के बाद सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़