Vande Bharat Express: इन 6 शहरों के लिए लखनऊ से शुरू होगी नई ट्रेनें, यहां पढ़ें- पूरी जानकारी

Vande Bharat New Trains: ये वंदे भारत ट्रेनें लखनऊ को जिन शहरों से जोड़ेंगी उनमें मुंबई, पटना, पुरी, कटरा, मेरठ और देहरादून शामिल हैं. इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक हफ्ते पहले ही लखनऊ से मेरठ ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 7, 2023, 01:57 PM IST
  • मुंबई, पटना, पुरी, कटरा, मेरठ तक चलेंगे लखनऊ से ट्रेनें
  • केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की घोषणा
Vande Bharat Express: इन 6 शहरों के लिए लखनऊ से शुरू होगी नई ट्रेनें, यहां पढ़ें- पूरी जानकारी

Vande Bharat New Trains: भारतीय रेलवे लाखों लोगों को एक और बड़ी खुशखबरी देने जा रहा है. दरअसल, रेलवे लखनऊ से कई सारी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें शुरू करने की योजना बना रहा है, जो भारत के 6 प्रमुख शहरों को लखनऊ से जोड़ेगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये प्रस्तावित ट्रेनें 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले चलनी शुरू हो सकती हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये वंदे भारत ट्रेनें लखनऊ को जिन शहरों से जोड़ेंगी उनमें मुंबई, पटना, पुरी, कटरा, मेरठ और देहरादून शामिल हैं. इससे पहले केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक हफ्ते पहले ही लखनऊ से मेरठ ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है.

बता दें कि वंदे भारत ट्रेनें यात्रियों के लिए पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरी हैं. अकेले नवंबर में, कुल मिलाकर 1,94,902 यात्रियों ने विभिन्न मार्गों पर वंदे भारत ट्रेनों से यात्रा की.

ये भी पढ़ें- खतरे में पड़ा आपका Driving license, अब अगर नहीं रखी ये सावधानी तो होगा बड़ा नुकसान, सरकार ने जारी किए आदेश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़