Vande Bharat Express: बिहार में और दूर तक जाएगी वंदे भारत, सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर के यात्रियों को फायदा

Vande Bharat Express: सीतामढी से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट फाइनल हो गया है. ट्रेन सुबह साढ़े आठ बजे सीतामढी से चलेगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रेन दिल्ली पहुंचने से पहले दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और पटना में रुकेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 8, 2023, 07:01 PM IST
  • सीतामढी से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट फाइनल
  • ट्रेन सुबह साढ़े आठ बजे सीतामढी से चलेगी
Vande Bharat Express: बिहार में और दूर तक जाएगी वंदे भारत, सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर के यात्रियों को फायदा

Vande Bharat Express: उत्तर बिहार के लोगों का वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने का सपना सच होने वाला है. इसका प्रस्ताव समस्तीपुर के DRM ने भेज दिया है. पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल अब इसे मंजूरी देंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद वंदे भारत ट्रेन सीतामढी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और पाटलिपुत्र स्टेशन से नई दिल्ली तक चलेगी.

यह उत्तर बिहार के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि इससे उन्हें राष्ट्रीय राजधानी तक परिवहन का एक आरामदायक और तेज साधन उपलब्ध होगा. वंदे भारत एक्सप्रेस एक अत्याधुनिक ट्रेन है जो अपनी गति, सुरक्षा और आराम के लिए जानी जाती है. इसकी अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटा है और यह सीतामढी और नई दिल्ली के बीच की दूरी केवल 12 घंटे में तय करेगी.

उत्तर बिहार से दिल्ली (Timetable)
सीतामढी से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का रूट फाइनल हो गया है. ट्रेन सुबह साढ़े आठ बजे सीतामढी से खुलेगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रेन दिल्ली पहुंचने से पहले दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर और पटना में रुकेगी.

सीतामढी से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत उत्तर बिहार के लोगों के लिए एक बड़ा वरदान होगी. ट्रेन दोनों शहरों के बीच की दूरी केवल छह घंटे में तय करेगी, जिससे वर्तमान यात्रा का समय 22-24 घंटे कम हो जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़