Valentine Day Special: अलग धर्म, अलग प्रदेश, फिर भी हुए थे एक... जानें सचिन पायलट और सारा की प्रेम कहानी

Sachin Pilot Sara Abdullah Love Story: सचिन और सारा की लव स्टोरी लंदन में शुरू हुई थी. अलग धर्म होने के बाद भी दोनों ने शादी कर ली. फिर दोनों का तलाक भी हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2024, 12:56 PM IST
  • 2004 में हुई थी दोनों की शादी
  • 2023 में तलाक की बात सामने आई
Valentine Day Special: अलग धर्म, अलग प्रदेश, फिर भी हुए थे एक... जानें सचिन पायलट और सारा की प्रेम कहानी

नई दिल्ली: Sachin Pilot Sara Abdullah Love Story: राजस्थान के धोरों में पले बढ़े लड़के का कश्मीर की बर्फीली घाटी में खिलखिलाती लड़की से प्रेम हो जाना किसी अभूतपूर्व घटना से कम नहीं. ये बिलकुल ऐसा है जैसे नदी के दो किनारों का मिलना. लेकिन ऐसा हुआ है. कांग्रेस के तेज-तर्रार नेताओं में सचिन पायलट का नाम सबसे पहले आता है. सचिन पायलट का राजनीतिक जीवन काफी चर्चा में रहा है, लेकिन निजी जीवन में भी लोगों को खूब दिलचस्पी है. हाल ही में सचिन पायलट ने 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने नामांकन में बताया कि उनका पत्नी सारा पायलट से तलाक हो गया है. जितनी सुर्खियां इनके तलाक ने बनाई, उससे कहीं ज्यादा सुर्खियां इनकी लव स्टोरी ने बनाई थी. वैलेंटाइन डे (Valentine Day) के मौके पर इनकी प्रेम कहानी जानते हैं. 

लंदन में हुआ इश्क
सचिन पायलट कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे राजेश पायलट के बेटे हैं. उनका जन्म यूपी के सहारनपुर में हुआ, वो राजस्थान में पले-बढ़े. सचिन MBA  की पढ़ाई करने लंदन की पेन्निसल्वानिया के वार्टन स्कूल ऑफ बिजनेस गए. यहां पर उन्हें जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उम्र अब्दुल्ला की बहन सारा पायलट मिलीं. दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे-धीरे प्यार हो गया. 

भेजा करते थे मेल
इसके बाद सचिन अपनी पढ़ाई पूरी करके भारत लौट आए. कहा जाता है कि सचिन भारत से लंदन में पढ़ रही सारा को ई-मेल भेजा करते थे. उधर से सारा भी उन्हें मेल भेजकर ही जवाब देती थी. दोनों टेलीफोन पर भी बातें किया करते थे. 

सारा का परिवार नहीं माना
इसके बाद सारा भारत लौट आईं. उन्होंने अपने पिता फारूक अब्दुल्ला को बताया कि वो राजेश पायलट के बेटे सचिन से प्यार करती हैं. लेकिन फारूक को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. उनका मानना था कि दोनों का धर्म अलग है, इससे उनके राजनीतिक जीवन पर प्रभाव पड़ेगा. हुआ भी यही, घाटी में प्रदर्शन होने लगे. सचिन और सारा के रिश्ते की बात फैलते ही फारूक अब्दुल्ला की पार्टी के लोग भी उनके खिलाफ हो गए. 

हो गई शादी
दूसरी ओर, सचिन पायलट अपने परिवार को मनाने में कामयाब हुए. अब्दुल्ला परिवार के बिना ही सचिन और सारा ने जनवरी 2004 में शादी करने का फैसला ले लिया. इस शादी में बहुत कम लोग शामिल हुए. यह बहुत ही साधारण शादी रही. हालांकि, बाद में जैसे-जैसे सचिन राजनीतिक बुलंदियां पाते गए, तो अब्दुल्ला परिवार ने भी उन्हें अपना लिया. लकिन लंबे समय बाद 2023 में दोनों के तलाक की खबर सार्वजनिक हुई. 

ये भी पढ़ें- Valentine Day Shayari: वैलेंटाइन डे पर शायराना अंदाज में करें प्रपोज, पढ़ें टॉप-10 शायरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़