Uber ने 45 किमी के लिए वसूला 150 KM के बराबर किराया, यात्री को देने पड़े इतने हजार

 दिल्ली-एनसीआर का एक निवासी इस महीने की शुरूआत में दिल्ली हवाई अड्डे (टर्मिनल 2) से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अपने घर के लिए एक Uber राइड में सवार हुआ और उसे एक दिन में 3,000 रुपये के करीब खर्च करना पड़ा, जबकि मौसम बिल्कुल सही था और कीमत बढ़ गई थी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2022, 09:15 PM IST
  • उबर इंडिया ने 45 किमी के बदले वसूला 150KM का किराया
  • यात्री को 45 KM के लिए देने पड़ गए 3 हजार रुपये
Uber ने 45 किमी के लिए वसूला 150 KM के बराबर किराया, यात्री को देने पड़े इतने हजार

नई दिल्ली: कैब प्रोवाइड कराने वाली कंपनी Uber द्वारा दिल्ली-एनसीआर के एक यात्री से 45 किलोमीटर की यात्री के लिए लगभग 3 हजार रुपये किराया वसूलने का मामला सामने आया है. हालांकि, इस दौरान मौसम भी पूरी तरह से साफ था.

45 किलोमीटर के लिए वसूला 150 किलोमीटर का किराया

दरअसल पूरा मामला यह है कि, दिल्ली-एनसीआर का एक निवासी इस महीने की शुरूआत में दिल्ली हवाई अड्डे (टर्मिनल 2) से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर अपने घर के लिए एक Uber राइड में सवार हुआ और उसे एक दिन में 3,000 रुपये के करीब खर्च करना पड़ा, जबकि मौसम बिल्कुल सही था और कीमत बढ़ गई थी. देब 5 अगस्त को हवाईअड्डे से घर पहुंचते ही अंतिम Uber बिल देखकर चौंक गए, क्योंकि इसने 147.39 किमी की सवारी के लिए मीटर पर 2,935 रुपये दिखाए, जबकि नोएडा सेक्टर 143 में टी 2 से उनके घर की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है. 

यात्री ने किया था ट्वीट

यात्री ने इस बारे में Uber इंडिया को ट्वीट करते हुए लिखा कि,  आपने मेरे पास कोई विकल्प नहीं छोड़ा, Uber इंडिया. 5 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे के टी 2 से मेरे घर नोएडा (लगभग 45 किलोमीटर) तक कैब के लिए 2,935 रुपये का भुगतान करना पड़ा. मुझे 147.39 किलोमीटर के लिए बिल किया गया था. मैंने स्पष्ट रूप से एक घंटे से भी कम समय में कवर किया!"उन्होंने आगे खुलासा किया कि वास्तविक उबर बुकिंग राशि 1,143 रुपये थी. 

उन्होंने आगे पोस्ट किया, "पिक-अप और ड्रॉप स्थान भी गलत हैं! कृपया इस गड़बड़ी को हल करें और अतिरिक्त राशि वापस करें. आपको अपनी शिकायत निवारण तंत्र को भी बदलना होगा."

मुंबई में भी आया था ऐसा ही मामला

बता दें कि, पिछले महीने भी मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया था. पिछले महीने, मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा को 50 किलोमीटर की यात्रा के लिए 3,000 रुपये से अधिक का भुगतान करना पड़ा था. Uber ऐप के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, सुवर्णा ने ट्वीट किया था कि, गोवा के लिए उड़ान मेरे घर की सवारी से सस्ती है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकारी नौकरी करने वालों की बढ़ी सैलरी, इस राज्य ने किया डीए में इजाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़