Twitter इस तारीख से करेगा एडिट फीचर की शुरुआत, लेकिन केवल ये लोग कर पाएंगे यूज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के एडिट ट्वीट फीचर का इंतजार 21 सितंबर को खत्म होने जा रहा है. ट्विटर 21 सितंबर को अपने एडिट ट्वीट फीचर को रिलीज करने के लिए तैयार है. यह सबसे पहले उसके ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा जो प्रति माह 4.99 डॉलर का भुगतान करते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 01:43 PM IST
  • Twitter इस तारीख से शुरू करेगा एडिट फीचर की शुरुआत
  • फिलहाल केवल ब्लू टिक सब्सक्राइबर कर पाएंगे इसे यूज
Twitter इस तारीख से करेगा एडिट फीचर की शुरुआत, लेकिन केवल ये लोग कर पाएंगे यूज

नई दिल्ली: ट्विटर यूजर्स की तरफ से काफी लंबे वक्त से एडिट फीचर्स को लाने की डिमांड की जा रही है. अब बेहद जल्द ट्विटर यूजर्स का ये इंतजार खत्म होने जा रहा है. ट्विटर इसी महीने अपने ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स के लिए एडिट बटन का फीचर लॉन्च करने जा रहा है. 

इस दिन लॉन्च होगा एडिट ट्वीट फीचर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के एडिट ट्वीट फीचर का इंतजार 21 सितंबर को खत्म होने जा रहा है.  ट्विटर 21 सितंबर को अपने एडिट ट्वीट फीचर को रिलीज करने के लिए तैयार है. यह सबसे पहले उसके ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होगा जो प्रति माह 4.99 डॉलर का भुगतान करते हैं.

कर पाएंगे ट्वीट में बदलाव

ट्विटर का यह फीचर यूजर्स को ट्वीट पब्लिश हो जाने के बाद उसे बदलने की सर्विस देगा. एडिट किए गए ट्वीट एक आइकन, टाइमस्टैम्प्स और लेबल के साथ दिखाई देंगे. ताकि देखने वालों को यह पता चल सके कि ट्वीट को एडिट किया गया है. लेबल पर टैप करके यूजर्स ट्वीट की एडिट हिस्ट्री पर पहुंच जाएंगे. 

अगले हफ्ते यूजर्स के लिए शुरू होने की उम्मीद

प्लेटफॉर्मर के केसी न्यूटन ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि इस फीचर को अगले सप्ताह से जनता के लिए शुरू किए जाने की संभावना है. उन्होंने पोस्ट किया, "ट्विटर मेरे साथ साझा किए गए आंतरिक दस्तावेजों के अनुसार, बुधवार 21 सितंबर को ट्वीट्स के एडिट का सार्वजनिक परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहा है."

इसलिए एडिट फीचर की हो रही डिमांड

ट्विटर यूजर्स द्वारा अपने ट्वीट में टाइपो और व्याकरण से जुड़ी गलतियों को ठीक करने के लिए ट्विटर यूजर्स लंबे वक्त से एडिट बटन की डिमांड कर रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में, ट्विटर ने जनता के लिए फीचर को रिलीज करने से पहले, एक आंतरिक टीम के साथ एडिट ट्वीट फीचर के लिए एक छोटे से परीक्षण की घोषणा की थी. 

ट्विटर ने कहा, "इसे टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने और बहुत कुछ करने के लिए कम समय के रूप में शुरू किया जा रहा है. हम जानबूझकर एक छोटे ग्रुप के साथ एडिट ट्वीट का परीक्षण कर रहे हैं ताकि यह भी पता चल सके कि लोग इस फीचर का दुरुपयोग कैसे कर सकते हैं. कंपनी के मुताबिक, "हम इस बात पर भी ध्यान देंगे कि यह फीचर लोगों के पढ़ने, लिखने और ट्वीट्स के साथ जुड़ने के तरीके को कैसे प्रभावित करता है."

यह भी पढ़ें: फोर्ब्स के अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी बने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े अमीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़