हिमाचल में जाम की खबरों से बिगड़ा दुकानदारों का हिसाब, अब बर्फबारी से उम्मीद, जानें- क्या है पूरा मामला

Himachal Traffic: होटलों में शुक्रवार को शिमला में 40 प्रतिशत और मनाली में 70 प्रतिशत बुकिंग रही. फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (FOHHRA) के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने कहा, 'मनाली में बड़े होटल 90 प्रतिशत से अधिक और छोटे तथा मध्यम होटल 70 प्रतिशत से अधिक बुक है.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2023, 07:03 PM IST
  • जाम में फंसे वाहनों के वीडियो को देख लोग नहीं पहुंचे मनाली
  • रोहतांग में अटल सुरंग देखने के लिए पर्यटकों की जबरदस्त भीड़
हिमाचल में जाम की खबरों से बिगड़ा दुकानदारों का हिसाब, अब बर्फबारी से उम्मीद, जानें- क्या है पूरा मामला

Himachal Traffic: यातायात बाधित होने की प्रतिकूल खबरों और जाम में फंसे वाहनों के वीडियो वायरल होने से शिमला और मनाली में पर्यटकों की आवाजाही प्रभावित हुई है. होटलों में शुक्रवार को शिमला में 40 प्रतिशत और मनाली में 70 प्रतिशत बुकिंग रही. फेडरेशन ऑफ हिमाचल होटल्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन (FOHHRA) के अध्यक्ष गजेंद्र ठाकुर ने कहा, 'मनाली में बड़े होटल 90 प्रतिशत से अधिक और छोटे तथा मध्यम होटल 70 प्रतिशत से अधिक बुक है.' दरअसल, जाम की खबरों से लोग मनाली नहीं आए और ऐसे में इसका असर दुकानदारों पर पड़ने के आसार हैं और ऐसे में बर्फबारी पड़ने से टूरिस्ट लौटने के आसार हैं.

उन्होंने कहा कि मनाली और आसपास के इलाकों में होटल, होमस्टे और अन्य पर्यटक निवासों सहित लगभग 1,800 पर्यटन इकाइयां हैं. ठाकुर ने कहा कि रोहतांग में अटल सुरंग देखने के लिए पर्यटकों की जबरदस्त भीड़ है, लेकिन सुरंग के पास बड़ी संख्या में फंसे वाहनों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और इसके चलते बड़ी संख्या में पर्यटकों ने यहां आने की योजना टाल दी है.

लंबे जाम नहीं लगेंगे
शिमला होटल एंड टूरिज्म स्टेकहोल्डर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एम के सेठ ने कहा कि राज्य सरकार ने शिमला में शीतकालीन कार्निवल आयोजित करने जैसी अच्छी पहल की है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से शनिवार को कहा कि हालांकि, यातायात जाम के संबंध में सोशल मीडिया और कुछ टीवी चैनलों पर प्रतिकूल प्रचार ने पर्यटकों को दूसरे गंतव्यों की ओर मोड़ दिया और शुक्रवार को शिमला में सिर्फ 40 प्रतिशत से कुछ अधिक होटल के कमरे बुक थे. उन्होंने कहा कि शिमला में सुविधाजनक आवाजाही के लिए एक नयी यातायात योजना लागू की गई है और यहां पुराने समय की तरह लंबे जाम भी नहीं लगेंगे.

ये भी पढ़ें- Indian Railways: अब दिव्यांगजनों की रेल यात्रा होगी और सुविधाजनक, केंद्र ने रेलवे को जारी किए ये निर्देश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़