Toll Tax Update: इन यूजर्स के लिए 31 जनवरी के बाद बंद हो जाएगा FASTag, तुरंत चेक करें

NHAI FASTag Update:  NHAI ने कहा है कि FASTag उपयोगकर्ता निकटतम टोल प्लाजा पहुंच सकते हैं या अपने संबंधित जारीकर्ता बैंकों के टोल-फ्री ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और KYC करवा सकते हैं

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 16, 2024, 03:47 PM IST
  • 31 जनवरी को KYC ना होने वाले FASTags बंद हो जाएंगे
  • फास्टैग के लिए KYC पूरा करना होगा
Toll Tax Update: इन यूजर्स के लिए 31 जनवरी के बाद बंद हो जाएगा FASTag, तुरंत चेक करें

NHAI FASTag Update: यदि आपके पास कार है और आपके पास FASTag है और उसमें पर्याप्त बैलेंस भी है तो आपको चेक करना चाहिए कि आपकी KYC पूरी है या नहीं? यदि आपने KYC नहीं कराई है तो NHAI ने बताया है कि बैंक 31 जनवरी को KYC ना होने वाले FASTags को बंद कर देगा.

NHAI ने कहा है कि उपयोगकर्ताओं को RBI दिशानिर्देशों के अनुसार फास्टैग के लिए KYC पूरा करना होगा. NHAI ने सोमवार को कहा कि बैंलेस पूरा है, लेकिन केवाईसी नहीं की तो फास्टैग 31 जनवरी, 2024 के बाद बैंकों द्वारा निष्क्रिय कर दिए जाएंगे. किसी भी असुविधा से बचने के लिए, NHAI ने जोर दिया कि उपयोगकर्ताओं को अपने वाहन के फास्टैग के लिए केवाईसी पूरा करना सुनिश्चित करना होगा.

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, NHAI इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम की दक्षता बढ़ाना चाहता है और एक वाहन, एक फास्टैग पहल के माध्यम से टोल प्लाजा पर बिना रुके आवाजाही प्रदान करना चाहता है. NHAI के अनुसार, यह पहल कई वाहनों के लिए एक ही फास्टैग के दुरुपयोग बनाई गई है.

NHAI ने कहा है कि FASTag उपयोगकर्ता निकटतम टोल प्लाजा पहुंच सकते हैं या अपने संबंधित जारीकर्ता बैंकों के टोल-फ्री ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और KYC करवा सकते हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़