Today Gold Price: MCX पर सोने के भाव में तगड़ी गिरावट, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,870 रुपये सस्ता हुआ सोना

मौजूदा वक्त सोने में निवेश करने के इच्छुक या सोना खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है. बता दें कि, आज मंगलवार के दिन भी एमसीएक्स पर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2022, 10:01 AM IST
  • MCX पर सोने का भाव में आई गिरावट
  • ऑल टाइम हाई रेट से 3870 रुपये हुआ सस्ता
Today Gold Price: MCX पर सोने के भाव में तगड़ी गिरावट, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,870 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली. हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार के दिन भारतीय सर्राफा मार्केट में गोल्ड के रेट जारी कर दिए गए हैं. आज भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के वायदा भाव में कमी देखने को मिली है. मौजूदा वक्त सोने में निवेश करने के इच्छुक या सोना खरीदने का मन बना रहे लोगों के लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है. बता दें कि, आज मंगलवार के दिन भी एमसीएक्स पर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. आज एमसीएक्स पर सुबह के कारोबार में सोना गिरावट के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया है. इसके अलावा सोना अपने ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड रेट से भी लगभग 4 हजार रुपये प्रति ग्राम सस्ता मिल रहा है. 

एमसीएक्स पर सोने का भाव

आज सुबह लगभग 8 बजकर 35 मिनट पर एमसीएक्स के सोना वायद भाव में गिरावट देखने को मिली है. एमसीएक्स वेबसाइट पर मौजूद आंकडों के मुताबिक आज सुबह अक्टूबर डिलिवरी का सोना 96 रुपये यानी 0.19 फीसदी की गिरावट के साथ 51,530 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार करता हुआ देखा गया. इस दौरान सोने के लिए 6,881 लॉट में कारोबार हुआ. इससे पिछले कारोबार में सोना 51,626 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. यानी आज सोना खरीदने के इक्षुक लोगों के पास सस्ता सोना खरीदने का बढ़िया मौका. 

ऑल टाइम हाई रेट से कितना सस्ता हुआ सोना

अगर आज 24 कैरेट सोने के भाव के हिसाब से देखें तो सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड भाव से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,870 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: आधार से वोटर कार्ड को लिंक करने की प्रक्रिया शुरू, जानें क्या है पूरा प्रॉसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़