Monsoon Tips: मानसून में जाम से बचना है तो ये टिप्स अपनाएं, समय और धन दोनों बचेगा

Monsoon Tips: मानसून में सड़क पर सबसे बड़ी समस्या जाम की होती है. इस वजह न सिर्फ महत्वपूर्ण समय बर्बाद होता है, बल्कि जाम में फंसे रहने के चलते चिड़चिड़ाहट भी होती है. लेकिन, ये कुछ टिप्स आपको जाम के झाम से बचा सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2022, 08:22 PM IST
  • गूगल मैप की मदद लेना फायदेमंद
  • लाल रंग वाले रूट पर जाने से बचें
Monsoon Tips: मानसून में जाम से बचना है तो ये टिप्स अपनाएं, समय और धन दोनों बचेगा

नई दिल्लीः Monsoon Tips: मानसून में सड़क पर सबसे बड़ी समस्या जाम की होती है. इस वजह न सिर्फ महत्वपूर्ण समय बर्बाद होता है, बल्कि जाम में फंसे रहने के चलते चिड़चिड़ाहट भी होती है. लेकिन, ये कुछ टिप्स आपको जाम के झाम से बचा सकते हैं. 

गूगल मैप की मदद लेना फायदेमंद
मानसून में भी जरूरी काम के लिए बाहर निकलना ही पड़ता है. बारिश हो रही हो तो जाम में फंसना पड़ता है. ऐसे में आप जाम से बचने के लिए गूगल मैप की मदद ले सकते हैं. बाहर निकलते समय अपने गंतव्य को गूगल मैप पर दर्ज कर लें. 

गूगल मैप आपको रूट दिखाएगा. इसमें आप चेक कर लें कि किस रूट पर जाम है और किस रूट से जाने पर कम समय लगेगा.

लाल रंग वाले रूट पर जाने से बचें
गूगल मैप पर जिस रूट पर लाल रंग दिखाई देगा वहां से जाने से बचें, क्योंकि वहां पर आपको जाम मिलेगा. जाम से बचने के लिए गूगल मैप पर अन्य रूट भी दिखते हैं. इसमें रूट नीला दिखाई देता है. आप उसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

गूगल मैप की मदद से बच सकता है आपका समय
हालांकि, हो सकता है कि यह रूट, सामान्य रूट (जिस पर जाम लगा है) से थोड़ा लंबा हो, लेकिन इस पर अगर जाम नहीं मिलता है तो आपका समय बच सकता है. यही वजह है कि बारिश के समय गूगल मैप का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

बता दें कि देश में मानसून पहुंच चुका है. देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है. इन दिनों बारिश के चलते सड़कों पर लगने वाले जाम की तस्वीरें और खबरें आम हैं.

यह भी पढ़िएः मेडिटेशन के लिए इस तरह निकालें समय, सिर्फ 10 मिनट में दिमाग पर दिखने लगेगा असर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़