Linkedin जल्द बन सकता है गेमिंग प्लेटफॉर्म? इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

'टेकक्रंच' की एक रिपोर्ट के मुताबिक लिंक्डइन के 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. अब यह एक नई स्ट्रेटेजी पर काम कर रहा है. कंपनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि वे गेमिंग पर काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. 

Written by - IANS | Last Updated : Mar 17, 2024, 03:41 PM IST
  • गेमिंग प्लेटफॉर्म बन सकता है लिंक्डइन
  • माइक्रोसॉफ्ट है गेमिंग प्रोजेक्ट में शामिल
Linkedin जल्द बन सकता है गेमिंग प्लेटफॉर्म? इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: Linkedin: आजकल मुख्यधारा के इंटरनेट और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म गेमिंग को अपना रहे हैं. ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के स्वामित्व वाली नेटवर्किंग कंपनी लिंक्डइन ( Linkedin) भी तेजी से बढ़ते इस बाजार में उतरने की योजना बना रही है. माना जा रहा है कि लिंक्डइन जल्द ही गेमिंग प्लेटफॉर्म बनने वाला है. 

पजल-बेस्ड गेम हो रहे एड 
'टेकक्रंच' ( TechCrunch) की एक रिपोर्ट के मुताबिक लिंक्डइन के 1 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. अब यह एक नई स्ट्रेटेजी पर काम कर रहा है. कंपनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि वे गेमिंग पर काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. प्रवक्ता ने अपने एक बयान में कहा, 'अभी हम पजल-बेस्ड गेम जोड़ रहे हैं ताकि यूजर्स को थोड़ा मजा आए.' 

गेमिंग के साथ प्रयोग कर रहा है लिंक्डइन
ऐप रिसर्चर नीमा ओउजी ने कहा है कि ऐसा लगता है कि लिंक्डइन गेमिंग के साथ प्रयोग कर रहा है, हालांकि लिंक्डइन ने यह नहीं बताया कि क्या कंपनी के गेमिंग प्रोजेक्ट में माइक्रोसॉफ्ट भी शामिल है. माइक्रोसॉफ्ट का गेमिंग व्यवसाय - जिसमें एक्सबॉक्स और एक्टिविजन ब्लिजार्ड शामिल हैं उसने पिछली तिमाही में 7|1 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया था. 

गेमिंग कंपनी का किया था अधिग्रहण 
माइक्रोसॉफ्ट ने 13 अक्टूबर, 2023 को गेमिंग कंपनी एक्टिविजन ब्लिजार्ड का अधिग्रहण किया था. पिछली तिमाही में, एक्सबॉक्स कंटेंट और सर्विसेज के राजस्व में 61 प्रतिशत की वृद्धि हुई. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि एक्टिविजन ब्लिजर्ड के अधिग्रहण के चलते राजस्व 2 बिलियन डॉलर बढ़ गया. माइक्रोसॉफ्ट ने इस साल जनवरी में अपने गेमिंग डिवीजन से 1,900 कर्मचारियों को निकाला था, जिसमें एक्टिविजन ब्लिजर्ड के कर्मचारी भी प्रभावित हुए थे. 

इनपुट IANS 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़