Teacher Bharti 2022: इस राज्य में शिक्षकों के 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, यहां चेक करें डिटेल्स

Teacher Bharti 2022: झारखंड कैबिनेट ने बुधवार को राज्य में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के लिए सहायक शिक्षकों के लगभग 50,000 पदों के सृजन को मंजूरी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 04:58 PM IST
  • शिक्षकों के 50,000 पदों पर होगी भर्ती
  • डिग्री कॉलेजों में 87 अध्यापक पदों पर भर्ती
Teacher Bharti 2022: इस राज्य में शिक्षकों के 50 हजार पदों पर होगी भर्ती, यहां चेक करें डिटेल्स

नई दिल्ली. Jharkhand Teacher Recruitment 2022 झारखंड में टीचर भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है. झारखंड मंत्रिमंडल ने राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के लिए सहायक शिक्षकों के करीब 50,000 पद सृजित करने की बुधवार को मंजूरी दे दी है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग जल्द ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा.

कैबिनेट सचिव वंदना डी ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसले लिया गया है. इसके साथ ही मंत्रिमंडल ने डिग्री कॉलेजों में 87 अध्यापक पद और नवनिर्मित 134 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सा अधिकारियों एवं पैरामेडिकल कर्मियों के 1,990 पद सृजित करने को भी मंजूरी दी है. 

कैबिनेट सचिव ने बताया कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र को मजबूत करने के लिए कैबिनेट ने प्राइमरी स्कूलों के लिए इंटरमीडिएट प्रशिक्षित सहायक आचार्यों (सहायक शिक्षकों) के 20,825 पदों और माध्यमिक विद्यालयों के लिए स्नातक प्रशिक्षित सहायक आचार्यों के 29,175 पदों को भरने के लिए मंजूरी दी गई है.

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए जल्द की जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क समेत अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारीक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए- AIIMS Recruitment 2022: एम्स में 173 पदों पर निकली वैकेंसी, 2 लाख से अधिक मिलेगा वेतन

यह भी पढ़िए- क्लाइमेट का कहर : गर्म हुआ समुद्र तो जमीन पर घूम रही शार्क, दो घंटे पानी से बाहर बिताए

यह भी पढ़िए-Asia Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, PCB पर लगाये गंभीर आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़