इस भारतीय जीनियस को जानते हैं आप? सबसे कम उम्र का CEO, चलाता है 56 से अधिक कंपनियां

Suryansh from Bihar: सूर्यांश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप महाकुंभ के तहत लगाई गई उत्पादों और नवाचारों की प्रदर्शनी का भी दौरा किया. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप बाजार है, जिसका नेतृत्व हमारे देश के युवा करते हैं. ये स्टार्टअप देश की आजादी के 100वें साल में देश को विकसित करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 27, 2024, 06:22 PM IST
  • पीएम मोदी करते हैं AI पर भरोसा
  • सूर्यांश ने याद किए पीएम मोदी के साथ के पल
इस भारतीय जीनियस को जानते हैं आप? सबसे कम उम्र का CEO, चलाता है 56 से अधिक कंपनियां

Suryansh from Bihar: हाल ही में भारत मंडपम में आयोजित स्टार्टअप महाकुंभ में देश भर से स्टार्टअप से जुड़े युवाओं की भागीदारी देखी गई. इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. उपस्थित लोगों में बिहार के मुजफ्फरपुर का 15 वर्षीय सूर्यांश भी शामिल थे. सूर्यांश को देश के सबसे युवा CEO के रूप में जाना जाता है, जो वर्तमान में 56 से अधिक स्टार्टअप कंपनियों का प्रबंधन कर रहे हैं. इसके अलावा वह कई अन्य प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रहे हैं. उनकी प्रतिभा इसी से ही साबित होती है कि वे महज 13 साल की उम्र से स्टार्टअप से जुड़ गए थे.

सूर्यांश ने लोकल 18 से बातचीत के दौरान कहा कि वह वीआईपी पास लेकर स्टार्टअप महाकुंभ में शामिल हुए थे. यहां उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन मिला. कार्यक्रम में देश भर की प्रमुख कंपनियों के संस्थापकों की उपस्थिति देखी गई.

उन्होंने खासकर स्टार्टअप को लेकर सरकार की पहल की सराहना की. इस कार्यक्रम में स्टार्टअप कंपनियों के 100 से अधिक सीईओ शामिल हुए. आखिरी दिन सूर्यांश ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली. लोकल18 बिहार से बात करते हुए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री को सामने देखकर गर्व जताया. सूर्यांश अपनी सफलता के लिए अपने माता-पिता को काफी श्रेय देते हैं.

पीएम मोदी करते हैं AI पर भरोसा?
सूर्यांश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप महाकुंभ के तहत लगाई गई उत्पादों और नवाचारों की प्रदर्शनी का भी दौरा किया. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप बाजार है, जिसका नेतृत्व हमारे देश के युवा करते हैं. ये स्टार्टअप देश की आजादी के 100वें साल में देश को विकसित करने में अहम भूमिका निभाएंगे. इसके अलावा, पीएम मोदी ने युवाओं को AI तकनीक के युग को अपनाने की सलाह देते हुए कहा, 'मैं AI पर बहुत अधिक भरोसा करता हूं.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़