Ghee Benefits For Skin: सर्दियों में चेहरे पर लगाएं देसी घी, पूरी ठंडी मेंटेन रहेगा ग्लो

Ghee Benefits For Skin: अगर आप ठंडियों में अपने चेहरे का चमक बरकरार रखना चाहते हैं तो देसी घी आपके काम आ सकता है.इसमें मौजूद पोषक तत्व स्किन को हेल्दी रखने का काम करते हैं. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 2, 2024, 05:23 PM IST
  • रोज रात सोने से पहले लगाएं घी
  • सर्दियों में रूखी हो जाती है स्किन
Ghee Benefits For Skin: सर्दियों में चेहरे पर लगाएं देसी घी, पूरी ठंडी मेंटेन रहेगा ग्लो

नई दिल्ली: Ghee Benefits For Skin: सर्दियों में अक्सर सकिन से जुड़ी परेशानियां तेजी से बढ़ने लगती हैं. इस मौसम में ड्राई स्किन की समस्या भी काफी होती है. अगर आप ठंडियों में अपने चेहरे का चमक बरकरार रखना चाहते हैं तो देसी घी आपके काम आ सकता है. दरअसल देसी घी में विटामिन A, विटामिन D,विटामिन B12 और विटामिन E जैसे पोषक तत्व होते हैं, जो हमारी स्किन हेल्दी रखने के काम आ सकते हैं. इसके लिए आप रोजाना चेहरे पर देसी घी लगा सकते हैं. 

चेहरे पर देसी घी लगाने के फायदे 

झुर्रियां 
देसी घी में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. सर्दियों में इसे स्किन पर लगाने से झुर्रियां कम होती है. यह स्किन में बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करता है.    

ड्राई स्किन 
सर्दियों में अक्सर हमारी स्किन रूखी और बेजान दिखने लगती है. ऐसे में आप चेहरे पर देसी घी लगा सकते हैं. बता दें कि देसी घी में विटामिन A और फैटी एसिड होता है, जो ड्राई स्किन को नमी देने का काम करता है.  

खुजली 
कई लोगों को चेहरे पर लगातार खुजली होने की समस्या भी होती है. ऐसे में रोज देसी घी लगाने से खुजली से आपको काफी हद तक आराम मिल सकता है. 

दाग-धब्बे 
देसी घी में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. रोज रात सोने से पहले चेहरे पर इसे लगाने से स्किन में मौजूद दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं और स्किन साफ हो जाती है. 

निखार 
सर्दियों में रोजाना चेहरे पर देसी घी से मसाज करना चाहिए.  इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन पर ग्लो आता है. यह स्किन को अंदर से नमी देने का काम करता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- Chikankari Embroidery: लड़कियों की पहली पसंद है चिकनकारी कुर्ता, जानें इस एंब्रॉयडरी का रोचक इतिहास 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़