Share market Open: आज शुरुआती कारोबार में हरे निशान पर शेयर मार्केट, इंडसइंड और सनफार्मा के शेयरों में रही तेजी

बुधवार की सुबह बाजार खुलते ही जहां BSE की शुरुआत लाल निशान के साथ हुई तो वहीं, NSE में बढ़त देखने को मिली.  बता दें कि इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुआ था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 09:42 AM IST
  • बुधवार को शुरुआती कारोबार में चढ़ा शेयर बाजार
  • BSE और NSE दोनों में ही देखने को मिली तेजी
Share market Open: आज शुरुआती कारोबार में हरे निशान पर शेयर मार्केट, इंडसइंड और सनफार्मा के शेयरों में रही तेजी

नई दिल्ली: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में ओपनिंग के साथ ही गिरावट देखने को मिली, लेकिन इसके तुरंत बाद ही शेयर बाजार हरे निशान पर आ गया. बुधवार की सुबह बाजार खुलते ही जहां BSE की शुरुआत लाल निशान के साथ हुई तो वहीं, NSE में बढ़त देखने को मिली. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार तेजी के साथ हरे निशान पर बंद हुआ था. 

आज क्या है शेयर मार्केट का हाल

आज सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान ही शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी. बाजार खुलते ही लाल निशान पर कारोबार कर रहा BSE कुछ देर बाद ही हरे निशान पर फायदे के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. BSE की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 9 बजकर 19 मिनट पर BSE का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 12.01अंक यानी 0.02 फीसदी की बेहद ही मामूली तेजी के साथ 59,043.31 अंकों पर कारोबार कर रहा था. 

शेयरों का हाल

BSE में सुबह 9 बजकर 19 मिनट पर इंडसइंड, सनफार्मा और आईटीसी के शेयरों में तेजी देखने को मिली. इस दौरान इंडसइंड बैंक का शेयर सबसे ज्यादा 1.15 फीसदी की उछाल के साथ 1083.25 अंक पर कारोबार करता दिखा. वहीं, मारुति, अल्ट्राटेक और टाइटेन, के शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे. इस दौरान मारुति का शेयर 0.53 फीसदी की सबसे ज्यादा गिरावट के साथ 8675.30 अंक पर कारोबार करता हुआ देखा गया. 

NSE का हाल

बुधवार की सुबह BSE के साथ साथ NSE पर भी तेजी देखने को मिली. NSE का मेन इंडेक्स निफ्टी 11.15 अंकों यानी 0.06 फीसदी की तेजी के साथ 17,588.65 अंकों पर कारोबार करता हुआ देखा गया. 

प्री ओपन मार्केट का हाल

बता दें कि, कारोबार शुरू होने से पहले प्री ओपन मार्केट ट्रेड में शेयर बाजार लाल निशान पर कारोबार करता दिखा. BSE की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर BSE का मेन इंडेक्स सेंसेक्स 177.98 अंक यानी कि, 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 58,853.32 अंक पर लाल निशान के साथ कारोबार करता हुआ देखा गया. 

यह भी पढ़ें: CUET PG 2022: सीयूईटी पीजी फॉर्म में सुधार का आज आखिरी मौका, cuet.nta.nic.in पर करें करेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़