RBI Assistant Prelim Result Out: भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर डाला गया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

RBI Assistant Prelim Result 2023 Out: RBI असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा को अच्छे नंबर से पास करना उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिन्हें अगले चरण यानी RBI असिस्टेंट मेन्स परीक्षा देनी है. मेन्स एग्जाम वो ही लोग दे सकते हैं जो पिछले यानी प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर गए हों. बता दें कि ये परीक्षाएं जो हो रही हैं वे आरबीआई सहायक कैडर में 450 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान का हिस्सा हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 15, 2023, 04:27 PM IST
  • अब RBI असिस्टेंट मेन्स परीक्षा की तैयारी करेंगे उम्मीदवार
  • आधिकारिक वेबसाइट Opportunities.rbi.org.in पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट
RBI Assistant Prelim Result Out: भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर डाला गया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

RBI Assistant Prelim Result 2023 Out: RBI असिस्टेंट प्रीलिम्स 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. यह अब भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर उपलब्ध है. परीक्षा का रिजल्ट PDF फाइल में भी उपलब्ध है, जो उम्मीदवारों के लिए इसे सेव करने के लिए और आसान बात है. PDF के लिए उम्मीदवार Ctrl+F फंक्शन का उपयोग करके आसानी से अपना रोल नंबर खोज सकते हैं.

RBI असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा को अच्छे नंबर से पास करना उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जिन्हें अगले चरण यानी RBI असिस्टेंट मेन्स परीक्षा देनी है. मेन्स एग्जाम वो ही लोग दे सकते हैं जो पिछले यानी प्रीलिम्स परीक्षा को पास कर गए हों. बता दें कि ये परीक्षाएं जो हो रही हैं वे आरबीआई सहायक कैडर में 450 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान का हिस्सा हैं.

यहां चेक करें रिजल्ट
RBI असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा रिजल्ट 2023 का उम्मीदवारों को लंबे समय से इंतजार था. वर्तमान में, पास हुए लोग अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करेंगे. तो ऐसें हम आपको बता रहे हैं कि रिजल्ट देखने व सेव करने का आसान तरीका.

  • सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट Opportunities.rbi.org.in पर जाएं.
  • vacancy ऑप्शन देखें और फिर result सेक्शन चेक करें.
  • एग्जाम का रिजल्ट लिंक खोलें.
  • मांगी गई जानकारी दर्ज करें और लॉग इन करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें.

ट्रेंडिंग न्यूज़