Rain Forecast: अगले 24 घंटे यहां बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Rain Forecast: दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक, 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत रहा. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 13, 2023, 11:59 AM IST
  • दिल्ली में दोपहर में आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना
  • जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगह हल्की बारिश के आसार
Rain Forecast: अगले 24 घंटे यहां बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी जानकारी

नई दिल्लीः Rain Forecast: दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक, 17.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 86 प्रतिशत रहा. 

दिल्ली में दोपहर में आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना
मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना जताई है. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री अधिक, 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

रविवार का दिन इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश के आसार 
पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में मौसम मुख्य रूप से साफ रहा. मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान मुख्य रूप से शुष्क मौसम के साथ अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में अगले 24 घंटों के दौरान मुख्य रूप से शुष्क मौसम के साथ अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

गुलमर्ग में माइनस में रहा तापमान
श्रीनगर में 5.8, पहलगाम में 1.2 और गुलमर्ग में माइनस 0.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. लद्दाख क्षेत्र के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 5.6, कारगिल में माइनस 5 और लेह में माइनस 2 डिग्री सेल्सियस रहा. जम्मू में 14.8, कटरा में 14, बटोटे में 10.5, बनिहाल में 9.3 और भद्रवाह में 6.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा.

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, दक्षिण तमिलनाडु, केरल में हल्की बारिश होने की संभावना है. उधर, पश्चिम हिमालय में 13 मार्च से बारिश बढ़ने के आसार हैं.

यह भी पढ़िएः कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया या समय पर नहीं मिल रही सैलरी तो न हो परेशान, यहां मिलेगा समाधान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़