DA Hike: इस राज्य सरकार ने बढ़ाया कर्मचारियों का DA, जानें अब कितनी बढ़ जाएगी सैलरी

Punjab DA Hike: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है. 4 प्रतिशत डीए बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हम आगे भी कर्मचारियों के हितों का खयाल रखेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 09:21 PM IST
  • भगवंत मान सरकार का फैसला.
  • चार प्रतिशत बढ़ाया गया डीए.
DA Hike: इस राज्य सरकार ने बढ़ाया कर्मचारियों का DA, जानें अब कितनी बढ़ जाएगी सैलरी

चंडीगढ़. Punjab DA Hike News: पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने सोमवार को राज्य कर्मचारियों को 'गिफ्ट' दिया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए एक दिसंबर से महंगाई भत्ता (डीए) चार फीसदी बढ़ाने की घोषणा कर दी. इसके साथ ही राज्य में सरकारी कर्मचारियों का डीए अलाउंस बढ़कर 38 फीसदी हो गया है.

दरअसल कर्मचारियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक हुई जिसके बाद यह फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री ने इस फैसले पर कहा कि इससे पंजाब राज्य  लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को फायदा होगा. मान ने कहा- कर्मचारी राज्य प्रशासन का एक बेहद अहम हिस्सा हैं और उनके हितों की रक्षा करना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

सीएम मान बोले- आगे भी करते रहेंगे प्रयास
यही नहीं भगवंत मान ने यह भी कहा कि कर्मचारियों का कल्याण सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास आगे भी किया जाएगा. इसके अलावा एक दूसरे मुद्दे पर चर्चा करते हुए सीएम मान ने कहा कि उनकी सरकार पुरानी पेंशन योजना की बहाली का मुद्दा केंद्र की एनडीए सरकार के समक्ष उठाएगी. मामले को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय वित्त सचिव के साथ एक बैठक आयोजित की जाएगी. उन्होंने कर्मचारियों की विभिन्न लंबित मांगों के समाधान के लिए एक समिति की भी घोषणा की.

स्टेनो टाइपिस्ट्स के लिए दिया क्या निर्देश?
मुख्यमंत्री ने सीनियरटी के हिसाब से स्टेनो टाइपिस्ट्स के लिए अगल-अलग डिपार्टमेंट में प्रमोशन चैनल सुनिश्चित करने के लिए समय-सीमा तैयार करने के भी निर्देश दिए. साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि सभी विभागों की मंत्रालयिक सेवाओं में रिक्त पदों को पदोन्नति के माध्यम से भरने की कार्यवाही दो माह के भीतर सुनिश्चित की जाए.

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन... पढ़ें दाऊद इब्राहिम का पूरा कच्चा-चिट्ठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़