Diwali 2022 पर पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, 10 लाख कर्मियों के लिए शुरू होगा भर्ती अभियान

Rojgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रोजगार मेले में 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 05:11 PM IST
  • 38 केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगे कर्मी
  • जानिए किन पदों पर की जा रही हैं नियुक्तियां
Diwali 2022 पर पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, 10 लाख कर्मियों के लिए शुरू होगा भर्ती अभियान

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान की शुरुआत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रोजगार मेले में 75,000 नवनियुक्त नियुक्तियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे.

38 केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगे कर्मी

इस मौके पर मोदी इन नियुक्तियों को भी संबोधित करेंगे. देश भर से चयनित नई भर्तियां 38 केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में शामिल होंगी. नियुक्त व्यक्ति ग्रुप-ए, ग्रुप-बी (गेजेटिड), समूह-बी (नॉन-गेजेटिड) और ग्रुप-सी जैसे विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे.

जानिए किन पदों पर की जा रही हैं नियुक्तियां

जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, आयकर निरीक्षक, एमटीएस सहित अन्य शामिल हैं. ये भर्तियां मिशन मोड में मंत्रालयों और विभागों द्वारा या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी और रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही हैं.

यह भी पढ़िए: Aadhaar Update: घर बैठे ऐसे बनवाएं ATM कार्ड की तरह दिखने वाला PVC आधार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़