किसानों पर होगी पैसों की बारिश! पीएम मोदी आज दिखाएंगे 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' को हरी झंडी

Namo Shetkari Mahasanman Nidhi Yojana:  सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री 'नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना' की शुरुआत करेंगे. इस योजना से महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करके लाभान्वित किया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 11:50 AM IST
  • लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की अतिरिक्त राशि मिलेगी
  • महाराष्ट्र में किसानों के लिए डबल हो जाएगी PM किसान किस्त
किसानों पर होगी पैसों की बारिश! पीएम मोदी आज दिखाएंगे 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' को हरी झंडी

Namo Shetkari Mahasanman Nidhi Yojana: चुनावी मोड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शिरडी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की प्रमुख योजना 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' का उद्घाटन करेंगे. मोदी अहमदनगर जिले में जाएंगे और शिरडी में साईं बाबा मंदिर में नए दर्शन कतार परिसर सहित कई परियोजनाओं को समर्पित करेंगे.

मोदी स्वास्थ्य, रेल, सड़क और तेल एवं गैस जैसे क्षेत्रों में 7,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. हालांकि, इसमें जो किसानों के लिए खास है वो 'नमो शेतकरी महा सम्मान निधि योजना' है.

लाभार्थियों को मिलेगा डबल पैसा
सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री 'नमो शेतकारी महासम्मान निधि योजना' की शुरुआत करेंगे. इस योजना से महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के 86 लाख से अधिक लाभार्थियों को प्रति वर्ष 6,000 रुपये की अतिरिक्त राशि प्रदान करके लाभान्वित किया जाएगा. यानी कि पहले 6000 रुपये मिलते ही थे, अब वह महाराष्ट्र में किसानों के लिए डबल हो जाएंगे.

अधिकारियों ने बताया कि पीएम मोदी अहमदनगर सिविल अस्पताल में मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग की आधारशिला रखने के अलावा कार्यक्रम के दौरान पात्र प्राप्तकर्ताओं को आयुष्मान कार्ड और स्वामित्व कार्ड भी वितरित करेंगे.

ये भी पढ़ें- Onion Price: प्याज की कीमतें में लगी आग, दो हफ्तों में 60% तक बढ़े, जानें- दिल्ली समेत अन्य राज्यों के ताजा दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़