PM Kisan Yojana: इस दिन जारी होंगे दो हजार रुपये, 13वीं किस्त की तारीख आई सामने

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त को लेकर किसानों में बेसब्री से इंतजार है. किसानों को अब तक 12 किस्तों का लाभ मिल चुका है. किसानों को मोदी सरकार की ओर से सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी जाती है. उनके खाते में साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये की किस्त ट्रांसफर होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 18, 2023, 10:11 PM IST
  • फरवरी में जारी हो सकती है 13वीं किस्त
  • पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा लें
PM Kisan Yojana: इस दिन जारी होंगे दो हजार रुपये, 13वीं किस्त की तारीख आई सामने

नई दिल्लीः PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त को लेकर किसानों में बेसब्री से इंतजार है. किसानों को अब तक 12 किस्तों का लाभ मिल चुका है. किसानों को मोदी सरकार की ओर से सालाना 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी जाती है. उनके खाते में साल में तीन बार 2-2 हजार रुपये की किस्त ट्रांसफर होती है.

फरवरी में जारी हो सकती है 13वीं किस्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसानों के खाते में 24 फरवरी 2023 को जारी हो सकती है. यानी बेसब्री से 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. 

24 फरवरी को ही शुरू हुई थी यह योजना
दरअसल, 24 फरवरी को पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त आने के पीछे मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान जताया जा रहा है कि इसी दिन 2019 में यह योजना शुरू हुई थी. इसके अलावा इसी दिन भाजपा का किसान मोर्चा देशभर में किसान सम्मेल और अन्य कार्यक्रम शुरू करेगा.

बता दें कि इससे पहले 17 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त जारी की थी. 

पीएम किसान खाते की ईकेवाईसी करवा लें
अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त का लाभ चाहते हैं तो पीएम किसान खाते की केवाईसी जरूर करवा लें. अगर केवाईसी नहीं हुई है तो इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन तरीके से करवा सकते हैं. पीएम किसान खाते की घर बैठे भी ईकेवाईसी करवा सकते हैं. इसके लिए पीएम किसान खाते की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

वहीं, अगर आपने अपने पीएम किसान खाते को आधार से लिंक नहीं कराया है तो यह काम भी जल्द से जल्द करवा लें. साथ ही अपने भू-सत्यापन भी पीएम किसान योजना का लाभ उठाने के लिए अनिवार्य है.

यह भी पढ़िएः Rain Alert: इन राज्यों में 21 फरवरी तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी ये जानकारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़