Shimla-Manali घूमने की बना रहे हैं प्लानिंग, तो देख लें ये एडवाइजरी, स्नोफॉल के कारण 256 सड़कें बंद

Snowfall Alert: हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति, चंबा, किन्नौर, शिमला और कुल्लू जिलों में ताजा हिमपात के कारण 265 सड़कें बंद हो गई वहीं राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राज्य में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. 

Last Updated : Jan 25, 2023, 04:05 PM IST
  • बर्फबारी कि वजह से शिमला-कुल्लू सहित इलाकों में सड़कें बंद
  • भारी बारिश की संभावना के चलते सावधानी बरतने की सलाह
Shimla-Manali घूमने की बना रहे हैं प्लानिंग, तो देख लें ये एडवाइजरी, स्नोफॉल के कारण 256 सड़कें बंद

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति, चंबा, किन्नौर, शिमला और कुल्लू जिलों में ताजा हिमपात के कारण 265 सड़कें बंद हो गई वहीं राज्य के कई अन्य हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, राज्य में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. 

बर्फबारी कि वजह से शिमला-कुल्लू सहित इलाकों में सड़कें बंद

केलांग प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां रात में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. स्थानीय मौसम विज्ञान विभाग कार्यालय ने 30 जनवरी तक इलाके में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक शुक्रवार रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 

बर्फबारी की वजह से लाहौल और स्पीति में 139, चंबा में 92, शिमला और कुल्लू में 13-13, मंडी में तीन और कांगड़ा जिले में दो सड़कें बंद हो गई हैं. इनमें रोहतांग दर्रे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 3, जालोरी दर्रे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 305 और ग्रम्फू से लोसर तक राष्ट्रीय राजमार्ग 505 शामिल हैं. 

भारी बारिश की संभावना के चलते सावधानी बरतने की सलाह

बीते दिनों गोंडला में 50.5 सेमी, सलूनी में 46 सेमी, कुकुमसेरी में 32 सेमी, भरमौर में 30 सेमी, केलांग में 23 सेमी, हंसा में 20 सेमी, कोठी में 10 सेमी, खदराला और सांगला में 8 सेमी, काल्पा और शिलारू में 5 सेमी, चौपाल, नारकंडा और पूह में 3 सेमी और कुफरी में 1 सेमी बर्फबारी हुई. वहीं, नगरोटा सूरियां में 90 मिमी बारिश हुई.

 इसके बाद चंबा में 73 मिमी, गुलेर में 69 मिमी, धर्मशाला में 68 मिमी, गुलयानी में 60 मिमी, ऊना में 50 मिमी, पालमपुर में 40 मिमी और हमीरपुर में 28 मिमी बारिश हुई. इस महीने के अंत तक फिर से बारिश होने के अनुमान के साथ ही मंडी जिले के किसानों को जलभराव को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

यह भी पढ़िए: हर 4 में से एक भारतीय को नौकरी खोने का डर, 75 फीसदी लोग इस बात से परेशानः सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़