Noida: लिफ्ट की नहीं हो रही मेंटेनेंस, आधे घंटे तक फंसे रहे 12 स्टूडेंट, 6 महीने में इतने मामले

Greater Noida: उचित मेंटेनेंस न होने से लिफ्ट के खराब होने और उसमें लोगों के फंसने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना इलाके में स्थित कमर्शियल बेल्ट में एस एल टावर में का है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2023, 12:27 PM IST
  • Noida: आधे घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे विद्यार्थी
  • 6 महीने के दौरान 6 से अधिक मामले आए सामने
Noida: लिफ्ट की नहीं हो रही मेंटेनेंस, आधे घंटे तक फंसे रहे 12 स्टूडेंट, 6 महीने में इतने मामले

ग्रेटर नोएडा: उचित मेंटेनेंस न होने से लिफ्ट के खराब होने और उसमें लोगों के फंसने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना इलाके में स्थित कमर्शियल बेल्ट में एस एल टावर में का है. जहां एक दर्जन से ज्यादा विद्यार्थी लिफ्ट में फंस गए. लिफ्ट दो मंजिलों के बीच रुक गयी थी. 

आधे घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे  विद्यार्थी

सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गयी और मेंटेनेंस डिपॉर्टमेंट के लोगों को बुलाकर लिफ्ट के दरवाजे को खुलवाया. इसके बाद एक-एक कर सभी विद्यार्थियों को बाहर निकाला गया. इस दौरान आधे घंटे तक विद्यार्थी लिफ्ट में फंसे रहे.

कमर्शियल बेल्ट में स्थित एस एल टावर के इमारत में एक दर्जन से ज्यादा विद्यार्थी लिफ्ट से नीचे आ रहे थे, अचानक लिफ्ट दो फ्लोर के बीच रुक गई, जिससे वे लिफ्ट में फंस गये. इस बीच लिफ्ट खराब होने सूचना मिलने पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. इस बिल्डिंग में एक कोचिंग चलती है. छुट्टी होते ही ज्यादा विद्यार्थी लिफ्ट पर सवार हो गये. इससे लिफ्ट रुक गई और वे लिफ्ट में फंस गए. लगभग आधा घंटे तक लि़फ्ट रुकी रही. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. फिर मेंटेनेंस डिपॉर्टमेंट के इलेक्ट्रीशियन ने आकर लिफ्ट का दरवाजा को खोल कर सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया.

6 महीने के दौरान 6 से अधिक मामले आए सामने

ग्रेटर नोएडा में लगभग 6 महीने के दौरान 6 से अधिक जगहों लिफ्ट के खराब होने व लिफ्ट में लोगों के फंसने की घटनाएं हो चुकी हैं. लोगों का कहना है कि नियमित रूप से लिफ्ट की मेंटेनेंस नहीं होने से इस प्रकार की घटनाएं हो रही है. लोगों ने मांग की है कि समय-समय पर लिफ्ट की मेंटेनेंस कराई जाए.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, अयोध्या और नेपाल के बीच चलेगी 'भारत गौरव पर्यटक ट्रेन’, मिलेंगी ये सुविधाएं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़