NEET: नीट परीक्षा में जिन लड़कियों के उतरवाए गए थे इनरवियर, उनकी फिर होगी परीक्षा

केरल के कोल्लम में नीट परीक्षा केंद्र में लड़कियों को जबरन अपने इनरवियर उतारने के लिए मजबूर किए जाने पर प्रतिक्रिया के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने प्रभावित मेडिकल उम्मीदवारों को 4 सितंबर को परीक्षा में फिर से बैठने की अनुमति देने का फैसला किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 27, 2022, 02:42 PM IST
  • मामले में 7 लोगों को किया गया था गिरफ्तार
  • प्रभावित उम्मीदवारों की फिर होगी परीक्षा
NEET: नीट परीक्षा में जिन लड़कियों के उतरवाए गए थे इनरवियर, उनकी फिर होगी परीक्षा

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोल्लम में नीट परीक्षा केंद्र में लड़कियों को जबरन अपने इनरवियर उतारने के लिए मजबूर किए जाने पर प्रतिक्रिया के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने प्रभावित मेडिकल उम्मीदवारों को 4 सितंबर को परीक्षा में फिर से बैठने की अनुमति देने का फैसला किया है.

मामले में 7 लोगों को किया गया था गिरफ्तार

पिछले महीने की इस घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद केरल पुलिस ने इस सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके तुरंत बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

लड़कियों के माता-पिता ने इस 'अमानवीय कृत्य' के खिलाफ विरोध दर्ज कराया और कहा कि उनके बच्चों पर इसका मानसिक तौर पर बुरा असर पड़ा है.

प्रभावित उम्मीदवारों की फिर होगी परीक्षा

इसके परिणामस्वरूप, नीट से जुड़े अधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम ने इस घटना की जांच की और लड़कियों को होने वाली मानसिक पीड़ा पर एक रिपोर्ट सौंपी.

रिपोर्ट के आधार पर, अधिकारियों ने प्रभावित उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़िए: Gold Price 27 Aug: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, 8100 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़