बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर घूम रहा था नार्को मंकी,जानें कैसे शूटआउट में मारा गया ये बंदर

बंदर ने बूलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी. फिर भी वह शूटआउट की गोलियों से बच नहीं सका. यह बंदर गैंग के एक सदस्य का पालतू बंदर था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 01:27 PM IST
  • उसने खाकी हुड वाली जैकेट और नैपी पहन रखी थी
  • "नार्को मंकी" की तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हो गई हैं
बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर घूम रहा था नार्को मंकी,जानें कैसे शूटआउट में मारा गया ये बंदर

लंदन: मैक्सिको में एक बड़ा शूटआउट हुआ है. इसमें एक बंदर भी मारा गया है. हालांकि बंदर ने बूलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी. फिर भी वह शूटआउट की गोलियों से बच नहीं सका. बंदर के शरीर में गोलियों के कई घाव थे. इस शूटआउट में ड्रग्स कार्टेल गैंग के 11 सदस्य भी मारे गए हैं.

यह बंदर भी इसी गैंग के एक सदस्य का पालतू बंदर था. बंदर ने एक विशेष रूप से बनाई गई बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थीं. पर तभी खूनी गोलीबारी शुरू हो गई है. बंदर अपने छोटे-छोटे हाथों को फैलाए हुए मृत मिला. ऐसा लग रहा था कि वह अपने मालिक को पकड़ना चाहता हो. उसने बुलेटप्रूफ, खाकी हुड वाली जैकेट और नैपी पहन रखी थी.

बंदर की तस्वीर वायरल
"नार्को मंकी" की तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हो गईं, कई सोशल मीडिया यूजर्स ने शुरू में इसे नकली माना. हालांकि, पुलिस ने अब पुष्टि की है कि तस्वीरें असली हैं.

नियमों के अनुसार अब बंदर के शव का पोस्टमार्टम होगा. ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी ऑफ मैक्सिको (UAEMex) के पशु चिकित्सा चिकित्सा और ज़ूटेक्निक्स के संकाय के विशेषज्ञ पोस्टमार्टम करेंगे. इसके अलावा, अधिकारी इस संभावना की जांच करेंगे कि इस बंदर के जरिए कहीं तस्करी तो नहीं की जाती थी. 

कुख्यात ला फ़मिलिया मिचोआकाना गैंग
इस गैंग में ज्यादातर 20 साल के करीब के युवा था. यह मेक्सिको का कुख्यात ला फ़मिलिया मिचोआकाना आपराधिक समूह कहा जाता था. 

मध्य मेक्सिको के टेक्सकाल्टिट्लान शहर में अधिकारियों और कार्टेल सदस्यों के बीच हुई गोलीबारी के बाद राजधानी मेक्सिको सिटी से सिर्फ 60 मील दक्षिण-पश्चिम में स्तब्ध और भीषण दृश्य सामने आए हैं. इस गोलीबारी के बाद  10 पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को भी हिरासत में लिया गया है. 

शूटिंग तब हुई जब मेक्सिको राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के सदस्य और नेशनल गार्ड के सदस्यों ने ला फ़मिलिया मिचोआकाना के सशस्त्र सदस्यों के साथ लड़ाई लड़ी. मेक्सिको डेली पोस्ट की रिपोर्ट है कि 10 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक की अस्पताल में मौत हो गई और 10 को हिरासत में ले लिया गया. गोलीबारी में घायल होने के बाद उनमें से तीन को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है.

Infobae की रिपोर्ट है कि हिरासत में लिए गए लोगों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं हैं, जबकि दूसरा 15 साल से कम उम्र का नाबालिग है. एक अन्य वयस्क को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. अधिकारियों ने ऑपरेशन में 20 असॉल्ट राइफल, हैंडगन, गोला-बारूद और वाहनों सहित विभिन्न हथियार जब्त किए और बंदर के शव को भी ले गए. अधिकारियों ने बुलेटप्रूफ जैकेट, सैन्य वर्दी और संचार उपकरण भी जब्त किए.

ये भी पढ़िए- मैंने एलियन देखने के लिए भेजा था अपना एजेंट, पद छोड़ने के 21 साल बाद क्लिंटन का बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़