MP DA Hike: त्योहारों से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, तीन फीसदी तक बढ़ा DA

MP DA Hike: मध्य प्रदेश सरकार के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को अब पहले के मुकाबले ज्यादा सैलरी मिला करेगी. दरअसल प्रदेश सरकार ने अपने अंदर आने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में इजाफा करने का ऐलान किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 05:28 PM IST
  • MP सरकार के कर्मचारियों का बढ़ा डीए
  • महंगाई भत्ते में हुआ 3 फीसदी का इजाफा
MP DA Hike: त्योहारों से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, तीन फीसदी तक बढ़ा DA

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है. प्रदेश सरकार के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को अब पहले के मुकाबले ज्यादा सैलरी मिला करेगी. दरअसल प्रदेश सरकार ने अपने अंदर आने वाले कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में इजाफा करने का ऐलान किया है. जिसके बाद अब प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को पहले के मुकाबले ज्यादा महंगाई भत्ते का फायदा मिलेगा. 

कितना बढ़ा महंगाई भत्ता

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों को मिलने वाले महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा करने का फैसला किया गया है. प्रदेश के कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का लाभ अगस्त की सैलरी से ही मिलने लगेगा. बता दें कि महंगाई भत्ते में किए गए ताजा इजाफे के बाद अब प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को 34 फीसदी के हिसाब से डीए का लाभ मिलेगा. राज्य शासन ने शासकीय सेवकों के लिए महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत की वृद्धि करने के आदेश जारी कर दिए हैं. 

केंद्रीय कर्मचारियों का भी बढ़ा डीए

बता दें कि, केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाले डीए में भी बढ़ोतरी कर दी गई है.  केंद्र सरकार के तहत काम करने वाले नौकरीपेशा लोग काफी लंबे वक्त से अपने डीए में बढ़ोतरी की डिमांड कर रहे थे. अब केंद्र सरकार द्वारा डीए में बढ़ोतरी किए जाने का फैसला ले लिया गया है. बेहद जल्द केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. 

केंद्रीय कर्मचारियों को सितंबर के महीने से बढ़े हुए डीए का फायदा मिलना शुरू होगा. केंद्र सरकार इस नवरात्र के मौके पर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने जा रही है. डीए बढ़ाने को लेकर औपचारिक ऐलान 28 सितंबर के दिन किया जाएगा. अक्टूबर की सैलरी के साथ ही बढ़े हुए डीए का भी भुगतान किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इंतजार खत्म! अगले महीने से 4 फीसदी बढ़ जाएगा डीए, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़