Windows 11 यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया ये अपडेट, जानें क्या होगा नया 'टैब फीचर'

Windows 11 Update: माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि विंडोज 11 का मूल संस्करण चलाने वाले उपयोगकर्ता (जिसे वर्जन 2021 की दूसरी छमाही के रूप में जाना जाता है) को स्वचालित रूप से विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड कर दिया जाएगा, जिसे वर्जन 2022 की दूसरी छमाही या '2022 अपडेट' के रूप में जाना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 28, 2023, 06:24 PM IST
  • यूजर्स को इस नए अपडेट में क्या मिलेगा?
  • जानें क्या है माइक्रोसॉफ्ट का नया 'टैब फीचर'?
Windows 11 यूजर्स के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया ये अपडेट, जानें क्या होगा नया 'टैब फीचर'

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि विंडोज 11 का मूल संस्करण चलाने वाले उपयोगकर्ता (जिसे वर्जन 2021 की दूसरी छमाही के रूप में जाना जाता है) को स्वचालित रूप से विंडोज 11 के लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड कर दिया जाएगा, जिसे वर्जन 2022 की दूसरी छमाही या '2022 अपडेट' के रूप में जाना जाता है.

यूजर्स को इस नए अपडेट में क्या मिलेगा?

माइक्रोसॉफ्ट समर्थन दस्तावेज के अनुसार, आज हम विंडोज 11, वर्जन 2021 की दूसरी छमाही में होम और प्रो संस्करण चलाने वाले उपभोक्ता और गैर-प्रबंधित व्यावसायिक उपकरणों को विंडोज 11, संस्करण 2022 की दूसरी छमाही में स्वचालित रूप से अपडेट करना शुरू कर रहे हैं. विंडोज 10 के बाद से, हम विंडोज उपयोगकर्ताओं को स्वचालित अपडेट के माध्यम से विंडोज के समर्थित वर्जन्स के साथ अप-टु-डेट और सुरक्षित रहने में मदद कर रहे हैं. हम आपको सुरक्षित और उत्पादक बने रहने में मदद करने के लिए विंडोज 11 के लिए इसी दृष्टिकोण का उपयोग कर रहे हैं."

जानें क्या है माइक्रोसॉफ्ट का नया 'टैब फीचर'?

इसमें यह भी कहा गया, "विंडोज 11, वर्जन 2022 की दूसरी छमाही का स्वत: अपडेट उन उपकरणों के साथ धीरे-धीरे शुरू होगा, जो लंबे समय से 2021 की दूसरी छमाही के वर्जन का उपयोग कर रहे हैं."

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, "ग्राहक प्रतिक्रिया और विश्लेषण विंडोज 11, वर्जन 2022 की दूसरी छमाही के साथ एक सकारात्मक अनुभव दिखाते हैं. इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह विंडोज 11 के लिए नोटपैड में टैब फीचर को रिलीज करना शुरू कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि यह अपडेट कई टैब्स के लिए सपोर्ट पेश करेगा, जहां यूजर्स एक ही नोटपैड विंडो में कई फाइलों को बनाने, प्रबंधित करने और व्यवस्थित करने में सक्षम होंगे.

यह भी पढ़िए: Himachal Pradesh के इस जिले में खुलेगा 'हैंगिंग रेस्टोरेंट', शिमला-मनाली जाने वाले पर्यटक उठा सकेंगे लुत्फ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़