LPG Price: महीने के पहले ही दिन लगा झटका, इतने रुपये महंगा हो गया सिलेंडर

LPG Cylinder Price: तेल मार्केटिंग कंपनियों ने मार्च के पहले दिन झटका दिया है. सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर दिया है. पिछले महीने भी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी. दिल्ली से लेकर मुंबई तक सिलेंडर की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है, जानिएः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 1, 2024, 08:29 AM IST
  • कितना महंगा हुआ सिलेंडर
  • जानें अपने शहर की कीमतें
LPG Price: महीने के पहले ही दिन लगा झटका, इतने रुपये महंगा हो गया सिलेंडर

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: तेल मार्केटिंग कंपनियों ने मार्च के पहले दिन झटका दिया है. सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर दिया है. पिछले महीने भी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई थी. दिल्ली से लेकर मुंबई तक सिलेंडर की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है, जानिएः

26 रुपये महंगा हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर

मार्च के पहले दिन तेल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 26 रुपये की बढ़ोतरी की है. हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर महंगा हुआ जबकि 14 किलो वाला सिलेंडर जो घर में इस्तेमाल होता है उसकी कीमतें स्थिर हैं.

जानें महानगरों के दाम

अब दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 25.50 रुपये बढ़कर 1795 रुपये हो गई है. अभी तक यह 1769.50 रुपये में बिक रहा था. इसी तरह मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट अभी तक 1723.50 रुपये था. अब यह बढ़कर 1749 रुपये हो गया है. उधर कोलकाता में 1887 रुपये में मिल रहा कमर्शियल सिलेंडर अब 1911 रुपये में मिलेगा. 

ऐसे ही चेन्नई में भी इसकी कीमतें बढ़ी हैं. अब चेन्नई में 1960.50 रुपये में कमर्शियल गैस सिलेंडर मिलेगा. बता दें कि पिछले महीने भी 1 फरवरी को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी .

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर

वहीं घर में इस्तेमाल होने वाले 14 किलो के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली में यह अभी 903 रुपये का बिक रहा है. इसी तरह मुंबई में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 902.50 रुपये है. कोलकाता और चेन्नई में 14 किलो वाला सिलेंडर क्रमशः 929 रुपये और 918.50 रुपये में बिक रहा है. आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर का रेट अगस्त 2023 में बढ़ा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़