LPG Cylinder Price: 1 जून को सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें एलपीजी सिलेंडर के नए रेट

LPG Cylinder Price: 1 जून को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी देखने को मिली है. पेट्रोलियम कंपनियों ने गैस सिलेंडर सस्ते कर दिए हैं. सिलेंडर के दाम में कमी आने से उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी. ऐसे में जानिए एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमतें क्या हैंः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2023, 08:36 AM IST
  • दिल्ली में 83.5 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर
  • जानिए मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में कितना सस्ता हुआ
LPG Cylinder Price: 1 जून को सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, जानें एलपीजी सिलेंडर के नए रेट

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: 1 जून को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी देखने को मिली है. पेट्रोलियम कंपनियों ने गैस सिलेंडर सस्ते कर दिए हैं. सिलेंडर के दाम में कमी आने से उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी. ऐसे में जानिए एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमतें क्या हैंः

दिल्ली में 83.5 रुपये सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर
एलपीजी के दाम में 1 जून को हुई कटौती सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए है. दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 83.5 रुपये की कमी की गई है. अब दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1773 रुपये हो गया है. 

वहीं घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. यानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये है.

जानें मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में कितना सस्ता हुआ
वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर 83.50 रुपये सस्ता होकर 1725 रुपये का हो गया है. उधर कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 85 रुपये की कमी देखने को मिली है. यानी अब कोलकाता में इसका रेट 1875.50 रुपये हो गया है. 

चेन्नई में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर 84.50 रुपये सस्ता हुआ है. अब यह चेन्नई में 1937 रुपये का बिक रहा है. 

पटना, जयपुर और इंदौर का गैस सिलेंडर का ताजा रेट
वहीं पटना में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 2037 रुपये और घरेलू गैस सिलेंडर 1201 रुपये का बिक रहा है. जयपुर में जहां कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1796 रुपये है वहीं घरेलू गैस सिलेंडर 1106.50 रुपये में उपलब्ध हो रहा है. इसी तरह इंदौर में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1877 और घरेलू गैस सिलेंडर 1131 रुपये का बिक रहा है.

यह भी पढ़िएः PM Kisan Yojana: किसानों के लिए जरूरी खबर, 2000 रुपये चाहिए तो तुरंत करें ये काम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़