LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, फिर भी आम आदमी खुश नहीं, जानें क्यों

LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर सस्ता हुआ है. 1 अप्रैल को शुरू हो रहे वित्त वर्ष के दिन यह खबर आई है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतें कम हुई हैं. नए रेट आज से ही अपडेट हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी तमाम लोग खुश नहीं हैं. जबकि एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में कमी आने पर लोग खुशी जताते हैं, ऐसे में जानिए क्योंः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2023, 08:24 AM IST
  • कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ 91.50 रुपये सस्ता
  • 1 मार्च को महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलेंडर
LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, फिर भी आम आदमी  खुश नहीं, जानें क्यों

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर सस्ता हुआ है. 1 अप्रैल को शुरू हो रहे वित्त वर्ष के दिन यह खबर आई है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतें कम हुई हैं. नए रेट आज से ही अपडेट हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी तमाम लोग खुश नहीं हैं. जबकि एलपीजी गैस सिलेंडर के रेट में कमी आने पर लोग खुशी जताते हैं, ऐसे में जानिए क्योंः 

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ 91.50 रुपये सस्ता 
दरअसल, कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में 91.50 रुपये की कमी आई है. यानी 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें कम हुई हैं. अब कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2,028 रुपये हो गई है. वहीं, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यानी घर में जलने वाले चूल्हे की गैस सस्ती नहीं हुई है. 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के लिए आपको पहले के बराबर कीमत चुकानी होगी. 

1 मार्च को महंगा हुआ था कमर्शियल गैस सिलेंडर
याद रहे कि पिछले महीने यानी 1 मार्च को कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. अब इसके दाम घटाकर कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों को राहत मिली है. हालांकि, यहां पर बता दें कि पिछले एक साल में कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में महज 225 रुपये की कमी आई है.

घरेलू गैस सिलेंडर भी पिछले महीने महंगा हुआ था
1 मार्च को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में भी 50 रुपये का इजाफा किया गया था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार सिलेंडर के कीमतों में कमी आएगी, लेकिन आम आदमी को इस मामले में मायूसी ही हाथ लगी. 

जानिए अपने शहर में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट
दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपये है. पटना में 1,202 रुपये में यह बिक रहा है. उधर, अहमदाबाद में घरेलू गैस सिलेंडर का दाम 1,110 रुपये है. जयपुर में 1116.5 रुपये घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत है. 

यह भी पढ़िएः Rain Forecast: मार्च में बारिश से टूटा 73 साल की ठंड का रिकॉर्ड, जानिए अप्रैल के पहले दिन कैसा रहेगा मौसम

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़