LIC Aadhaar Shila Plan: रोजाना 87 रुपये बचाने पर मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख रुपये, चेक करें सारी डिटेल

LIC Aadhaar Shila Investments Policy: 8 से 55 वर्ष की आयु के बीच की सभी महिलाएं पॉलिसी के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं. पॉलिसी 10 से 20 साल के बीच परिपक्व होगी. परिपक्वता आयु 70 वर्ष है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2023, 01:34 PM IST
  • योजना में सरेंडर बेनिफिट्स भी मिलेंगे
  • पॉलिसी 10 से 20 साल के बीच परिपक्व होगी
LIC Aadhaar Shila Plan: रोजाना 87 रुपये बचाने पर मैच्योरिटी पर मिलेंगे 11 लाख रुपये, चेक करें सारी डिटेल

LIC Aadhaar Shila Investments Policy: LIC आधार शिला योजना एक खास बचत और बीमा लाभ पैकेज प्रदान करती है. यह समय के साथ परिवार को धन इकट्ठा करने में मदद करेगी और आपातकालीन स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगी. एलआईसी आधार शिला एक एंडोमेंट फ्लान है जो बचत और जीवन सुरक्षा प्रदान करता है. यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो योजना परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगी.

यदि बीमाधारक पॉलिसी की पूरी अवधि तक जीवित रहता है, तो योजना उन्हें परिपक्वता लाभ प्रदान करती है. इसके अतिरिक्त, यह ऋण सुविधा और मोटर बीमा का विकल्प प्रदान करके अन्य आवश्यकताओं को भी पूरा करती है. यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई है.

आधार शिला योजना के फायदे
परिपक्वता लाभ
डेथ बेनिफिट्स
सरेंडर बेनिफिट्स
लॉयल्टी से जुड़े लाभ
पॉलिसी लोन
टैक्स बेनिफिट्स
प्रीमियम का भुगतान

8 से 55 वर्ष की आयु के बीच की सभी महिलाएं पॉलिसी के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं. पॉलिसी 10 से 20 साल के बीच परिपक्व होगी. परिपक्वता आयु 70 वर्ष है.

कैसे मिलेंगे 11 लाख, कैलकुलेटर
उदाहरण के लिए मान लीजिए आप 15 साल की उम्र से लेकर 25 साल की उम्र तक प्रतिदिन 87 रुपये जमा करते हैं. 31,755 रुपये जमा करने में पूरे एक साल का समय लगेगा. हालांकि, यदि आप दस वर्षों तक लगातार निवेश करते हैं, तो आप 3,17,550 रुपये जमा कर लेंगे. ऐसे में जब यह 70 वर्षों में परिपक्व होगी तो उस समय आपको लगभग 11 लाख रुपये की कुल पेमेंट मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Zero Balance Saving Account: सरकारी बैंक ने दिया लाइफ टाइम जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट खोलने का मौका, यहां देखें डिटेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़