सब इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़ सीता ने कृष्ण से रचाया ब्याह, करवा चौथ का व्रत कर दिखाया प्रेम

भगवान से प्रेम हुआ तो सब इंस्पेक्टर की नौकरी को कहा अलविदा भगवान श्रीकृष्ण को अपना पति स्वीकार चुकी है. हरियाणा के फरीदाबाद की प्रिया, भगवान कृष्ण के लिए रखी थी करवा चौथ का निर्जला व्रत    

Last Updated : Nov 2, 2023, 08:18 PM IST
सब इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़ सीता ने कृष्ण से रचाया ब्याह, करवा चौथ का व्रत कर दिखाया प्रेम

कहते है न कि प्रेम की कोई सीमा नहीं होती है. प्रेम जब भी होता है असीमित होता है. इस युग में भी कोई है, जो प्रभु को मीरा की भांति प्रेम करती है. जी हां हम बात कर रहे हैं. चंडीगढ़ की फोरेंसिक सब  इंस्पेक्टर प्रिया की, जो भगवान श्रीकृष्ण को अपना पति स्वीकार कर चुकी है. प्रिया श्रीकृष्ण की भक्ति में इतना लीन हो गई कि  वह अपनी नौकरी छोड़कर भगवान को पाने के लिए वृदावन चली गई.

प्रिया कल यानी 29 नवंबर को करवा चौथ का निर्जला व्रत थी और वह प्रभु की प्रतिमा के सामने अपनी व्रत का पारण किया . प्रिया 29 नवंबर 2022 को भगवान से पूरे विधिविधान के साथ विवाह रचाया थी.

हरियाणा के फरिदाबाद निवासी प्रिया का बचपन से ही भगवान के प्रति लगाव था. वह बताती है कि वह पिछले 14 वर्षों से भगवान से विवाह के सपने देखती थी. अब जब लड्डू गोपाल से उन्होंने विवाह कर लिया तब जाकर उनका यह सपना सच हुआ. वह अपने पति लड्डू गोपाल को प्रेम से प्रियकांत या पिहू कहकर बुलाती है. वह उन्हें ही अपना सब कुछ मान चुकी है.

प्रिया 14 वर्ष पहले ही अपने घर का त्याग कर दी थी. लेकिन अपने माता- पिता के इजाजत के बिना वह शादी न करने का पहले ही मन बना चुकी थी . 14 वर्ष बाद जब मां से कहा गया कि वह अपनी बेटी का कन्यादान नहीं करेंगी तो मां ने बेटी के शादी के लिए सहमति दे दी. 

प्रिया हरियाणा के फरिदाबाद की रहने वाली है. उन्होंने एमबीए और पीएचडी की डीग्री हासिल की है. साथ में वह बॉलीबॉल की शानदार खिलाड़ी भी रही है. वह पढ़ने में हमेशा अव्वल रही, यूनिवर्सिटी में टॉप किया. नतिजतन स्पोट्रस कोटा से चंडीगढ़ फोरेंसिक में सब इंस्पेक्टर पद पर चयन हो गया. उन्होंने बताया कि कुछ दिन जैसे तैसे नौकरी की लेकिन मन तो लड्डू गोपाल में ही लगा रहता था. इसलिए नौकरी छोड़ दी, परिवार के लोग के बहुत कहने पर इंडिगो में एयर होस्टेज की भी नौकरी की, लेकिन मन वहां भी नहीं लगा और वहां भी त्यागपत्र देकर चली आई. तभी से वह वृदावन में रह रही है.

ट्रेंडिंग न्यूज़