ITBP Recruitment: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 19 अक्टूबर से करें अप्लाई

ITBP Recruitment 2022: आईटीबीपी ने हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है. योग्य उम्मीदवार 19 अक्टूबर 2022 से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 12, 2022, 03:30 PM IST
  • हेड कांस्टेबल के 40 पदों पर होगी भर्ती
  • 9 अक्टूबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
ITBP Recruitment: आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती, 19 अक्टूबर से करें अप्लाई

नई दिल्ली. ITBP Recruitment 2022 भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने हेड कांस्टेबल (ड्रेसर पशु चिकित्सा) पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया गया है. इन पदों के लिए उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 
इस भर्ती अभियान के माध्यम से हेड कांस्टेबल (ड्रेसर पशु चिकित्सा) के कुल 40 पदों को भरा जाएगा. पंजीकरण प्रक्रिया 19 अक्टूबर से शुरू होगी और 17 नवंबर, 2022 को समाप्त होगी. 

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 पास या समकक्ष होना चाहिए. इसके अलावा नियमित पशु चिकित्सा पाठ्यक्रम या पशुधन से संबंधित न्यूनतम एक वर्ष की अवधि उत्तीर्ण होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), लिखित परीक्षा, प्रलेखन और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा समीक्षा चिकित्सा परीक्षा के आदार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन
उम्मीदवारों को आवेदन केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से ही करना होगा. कोई ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. जिन उम्मीदवारों के आवेदन सही पाए जाते हैं, उन्हें भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र (ऑनलाइन) जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़िए- Teacher Recruitment 2022: भारतीय सेना में शिक्षकों के पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़