ITBP SI Recruitment: आईटीबीपी में स्टाफ नर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

ITBP SI Recruitment 2022: आईटीबीपी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 30 साल होनी चाहिए. 12वीं पास इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2022, 02:42 PM IST
  • आईटीबीपी में 18 पदों पर निकली वैकेंसी
  • 15 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन
ITBP SI Recruitment: आईटीबीपी में स्टाफ नर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

नई दिल्ली. ITBP SI Recruitment भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बुधवार, 17 अगस्त से शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आईटीबीपी की भर्ती वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic पर आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के माध्यम से आईटीबीपी में सब-इंस्पेक्टर (स्टाफ नर्स) के 18 रिक्त पदों को भरा जाएगा. पंजीकरण प्रक्रिया 15 सितंबर, 2022 को समाप्त हो जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

कौन कर सकता है आवेदन
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय या समकक्ष से 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में परीक्षा की होनी चाहिए.

कैसे होगा चयन
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, मूल दस्तावेजों के सत्यापन, कौशल परीक्षण, विस्तृत चिकित्सा परीक्षा / समीक्षा चिकित्सा परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

कितनी लगेगी फीस
आईटीबीपी एसआई भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। हालांकि, महिला उम्मीदवारों, पूर्व सैनिकों और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़िए- AIIMS Jobs 2022: एम्स में नौकरी पाने का शानदार मौका, ग्रुप 'ए' पदों पर जल्द करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़