Constable Recruitment 2022: आईटीबीपी में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, 69 हजार से अधिक मिलेगा वेतन

ITBP Constable Recruitment 2022: आईटीबीपी में कांस्टेबल के 108 पदों पर भर्ती निकली है. जिन उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच है, वो इन पोदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 05:23 PM IST
  • कांस्टेबल के 108 पदों पर होगी भर्ती
  • 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए उम्र
Constable Recruitment 2022: आईटीबीपी में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, 69 हजार से अधिक मिलेगा वेतन

नई दिल्ली: ITBP Constable Recruitment 2022 भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ने 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकाली है. इसके तहत कांस्टेबल के विभिन्न पदों को भरा जाएगा. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है. योग्य कैंडिडेट्स आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आईटीबीपी भर्ती 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 19 अगस्त, 2022 से शुरू होगी और कैंडिडेट 17 सितंबर, 2022 तक कांस्टेबल पदों के लिए अप्लाई कर सकेंगे. इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 108 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

वैकेंसी की डिटेल
कांस्टेबल (Carpenter): 56 पद
कांस्टेबल (Mason): 31 पद
कांस्टेबल (Plumber): 21 पद

कौन कर सकता है आवेदन
कांस्टेबल के विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ उनके पास मेसन, बढ़ई और प्लंबर के ट्रेड में किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए. 

कैसे होगा चयन
कैंडिडेट्स का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, शारीरिक मानक परीक्षण, लिखित परीक्षा, व्यापार परीक्षण और विस्तृत चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़िए: CAT 2022 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट का रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़