IRCTC Latest News: अक्टूबर में ट्रेन से यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो रुक जाएं! भारतीय रेलवे ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

IRCTC Latest News: भारतीय रेलवे ने कई सारी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें विशाखापत्तनम-तिरुपति डबल डेकर, भुवनेश्वर-तिरुपति स्पेशल, विशाखापत्तनम-चेन्नई सुपर-फास्ट, संबलपुर-इरोड स्पेशल और विशाखापत्तनम-बेंगलुरु कैंटोनमेंट स्पेशल जैसी ट्रेनें शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2023, 12:33 PM IST
  • 1 अक्टूबर तक कई ट्रेनें की गईं रद्द
  • अगले महीने अक्टूबर में ट्रेन से यात्रा करने वाले ध्यान दें
IRCTC Latest News: अक्टूबर में ट्रेन से यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो रुक जाएं! भारतीय रेलवे ने जारी किया ये बड़ा अपडेट

IRCTC Latest News: ट्रेनों से यात्रा करने वालों के लिए भारतीय रेलवे ने बड़ा अपडेट दिया है. जो रेल यात्री अगले महीने यानी अक्टूबर में ट्रेन से यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं, तो वे थोड़ा रुक जाएं. भारतीय रेलवे ने दक्षिण मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन के बापटला स्टेशन पर तीसरी लाइन के चालू होने के संबंध में इंटरलॉकिंग के कारण कम से कम 12 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

जिन एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें विशाखापत्तनम-तिरुपति डबल डेकर, भुवनेश्वर-तिरुपति स्पेशल, विशाखापत्तनम-चेन्नई सुपर-फास्ट, संबलपुर-इरोड स्पेशल और विशाखापत्तनम-बेंगलुरु कैंटोनमेंट स्पेशल जैसे ट्रेनें शामिल हैं.

इसके अलावा, भारतीय रेलवे ने कहा कि 2 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को धनबाद से रवाना होने वाली धनबाद-अलेप्पी बोकारो एक्सप्रेस को निदादावोलु, भीमावरम टाउन, गुडीवाड़ा और विजयवाड़ा के रास्ते चलाया जाएगा. ताडेपल्लीगुडेम और एलुरु में अब स्टॉपेज नहीं रहेगा.

1 अक्टूबर तक रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट
दक्षिण मध्य रेलवे के बापटला स्टेशन पर तीसरी लाइन चालू होने के कारण कई एक्सप्रेस ट्रेनों को भी 1 अक्टूबर तक रद्द कर दिया गया है.

तिरूपति-विशाखापत्तनम डबल डेकर

भुवनेश्वर-तिरुपति एसी सुपर-फास्ट स्पेशल एक्सप्रेस

विशाखापत्तनम-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल सुपर-फास्ट एक्सप्रेस

इसके अलावा, संबलपुर-इरोड स्पेशल एक्सप्रेस और विशाखापत्तनम बेंगलुरु कैंट एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा भारतीय रेलवे ने स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है. रेलवे ने कहा कि धनबाद-अलेप्पी बोकारो एक्सप्रेस को अन्य स्टेशनों से होकर चलाया जाएगा.

इन ट्रेनों का मार्ग बदला गया
भारतीय रेलवे ने कहा कि विभिन्न रेलवे डिवीजनों में परिचालन कारणों और रखरखाव कार्य के कारण कई ट्रेन सेवाओं को रद्द या डायवर्ट किया गया है. दक्षिण मध्य रेलवे ने कहा कि उसने तिरूपति-एसएसएस हुबली डेली पेसेंजर स्पेशल और SSS हुबली-तिरुपति डेली पेसेंजर स्पेशल को रद्द कर दिया है.

दक्षिणी रेलवे ने आगे कहा कि उसने चेन्नई बीच और तांबरम के बीच उपनगरीय ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा, उत्तर पश्चिम रेलवे ने भी जयपुर क्षेत्र में भारी बारिश के कारण चार ट्रेनों को रद्द कर दिया है और रेल यातायात को डायवर्ट कर दिया है. फ्लाइट्स पर भी असर पड़ा है.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: भारत में सोने की कीमतों में आई गिरावट, चेक करें अपने शहर के लेटेस्ट रेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़