Agnipath को लेकर प्रदर्शन के कारण भारतीय रेलवे ने 369 ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्ट

सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए हाल में घोषित अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुये रेलवे ने शनिवार को 369 ट्रेन रद्द कर दीं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें 210 मेल एक्सप्रेस तथा 159 पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 18, 2022, 08:25 PM IST
  • कई ट्रेनों को आंशिक रूप से भी किया गया रद्द
  • बिहार में 32 ट्रेनों को किया गया रद्द
Agnipath को लेकर प्रदर्शन के कारण भारतीय रेलवे ने 369 ट्रेनें की रद्द, देखें लिस्ट

नई दिल्ली: सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए हाल में घोषित अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुये रेलवे ने शनिवार को 369 ट्रेन रद्द कर दीं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें 210 मेल एक्सप्रेस तथा 159 पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं. 

कई ट्रेनों को आंशिक रूप से भी किया गया रद्द

अधिकारियों ने यह भी बताया कि रेलवे ने दो मेल एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द किया है, इसलिए रद्द होने वाली ट्रेनों की कुल संख्या 371 है. केंद्र सरकार की ओर से घोषित अग्निपथ योजना में चार वर्ष के लिए सैनिकों की भर्ती करने और उनमें से 75 प्रतिशत को पेंशन और अन्य सामाजिक सुरक्षा लाभों के बगैर उनके कार्यकाल की समाप्ति के बाद सेवानिवृत्त करने का प्रस्ताव है. 

बिहार में 32 ट्रेनों को किया गया रद्द

इस योजना का देश भर के विभिन्न हिस्सों में युवाओं ने हिंसक विरोध किया है. प्रदर्शनकारियों सड़कों और रेलवे की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया और ट्रेन के डिब्बों को भी आग लगा दी है. बिहार में, जहां आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बंद का आह्वान किया गया, पटना जिले के मसौरी उपमंडल के तारेगाना रेलवे स्टेशन में बंद समर्थकों ने आग लगा दी. पूर्व मध्य रेलवे ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य में 32 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. 

यह भी पढ़िए: Tatkal Ticket बुक करने के लिए ये है सबसे बेहतरीन App, IRCTC ने शुरू की ये नई सुविधा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़