Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

मौसम विभाग ने यह भी कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही यहां भारी बारिश भी हो सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2023, 06:31 PM IST
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
  • इन इलाकों में होगी भारी बारिश
Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

नई दिल्लीः भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अपने नवीनतम पूर्वानुमान में कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अधिक बारिश हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में मंगलवार को मध्यम बारिश हुई. आईएमडी ने कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण क्षेत्र गोवा और महाराष्ट्र में बारिश की संभावना बन रही है. वहीं अगले तीन दिनों में गुजरात, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है.

इन इलाकों में शनिवार तक होगी बारिश
मौसम विभाग ने यह भी कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही यहां भारी बारिश भी हो सकती हैं. विशेष रूप से जम्मू- कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान सहित अन्‍य क्षेत्रों में शनिवार तक बारिश की उम्मीद की जा सकती है.

हिमाचल को लेकर जारी किया अलर्ट
हिमाचल प्रदेश में आज, गुरुवार और शुक्रवार को बारिश होगी. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि उत्तराखंड में मंगलवार के साथ-साथ शुक्रवार और शनिवार को भी भारी बारिश की उम्मीद है, जबकि पूर्वी राजस्थान में शनिवार तक बारिश हो सकती है.
आईएमडी के अनुसार, मध्य भारत में अगले पांच दिनों में गरज के साथ मध्यम और भारी बारिश होगी. मध्य प्रदेश में मंगलवार और शनिवार को, विदर्भ में गुरुवार तक और छत्तीसगढ़ में शनिवार तक बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है.

तटीय आंध्र प्रदेश में बुधवार और शनिवार को और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में गुरुवार तक बारिश होगी. तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भी मंगलवार को बहुत भारी वर्षा हो सकती है. साथ ही तटीय कर्नाटक में बुधवार और तेलंगाना (हैदराबाद सहित) में गुरुवार तक बहुत भारी वर्षा की संभावना है. 

आईएमडी ने कहा कि तेलंगाना में आज अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी भारत में अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम और काफी भारी वर्षा होगी, साथ ही ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. दक्षिण ओडिशा में मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है. पूर्वोत्तर में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. विशेष रूप से दक्षिण असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा में गुरुवार से शनिवार तक भारी वर्षा हो सकती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़