ICICI बैंक ने भी एफडी पर बढ़ाया ब्याज, डिपॉजिट रकम पर होगा इतने पैसों का फायदा

एफडी रेट बढ़ाने के क्रम में नया नाम ICICI बैंक का भी शामिल हो गया है.  देश के बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने कस्टमर्स को बड़ी खुशखबरी दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 11:21 AM IST
  • ICICI बैंक ने भी बढ़ाई एफडी पर ब्याज दर
  • ग्राहकों को डिपॉजिट पर मिलेगा ज्यादा फायदा
ICICI बैंक ने भी एफडी पर बढ़ाया ब्याज, डिपॉजिट रकम पर होगा इतने पैसों का फायदा

नई दिल्ली. जोखिम रहित और तय रिटर्न चाहने वालों के लिए एफडी यानी कि फ्क्स्ड डिपॉजिट हमेशा से ही निवेश का एक सबसे पसंदीदा ऑप्शन रहा है. मौजूदा वक्त एफडी योजना वालों के लिए काफी मुफीद साबित होता दिख रहा है. पिछले कुछ दिनों में देश के कई बैंकों द्वारा एफडी रेट्स को बढ़ाया गया है. 

ICICI बैंक ने बढ़ाये एफडी रेट 

एफडी रेट बढ़ाने के क्रम में नया नाम ICICI बैंक का भी शामिल हो गया है.  देश के बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने कस्टमर्स को बड़ी खुशखबरी दी है. बैंक की तरफ से फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम का लाभ उठा रहे ग्राहकों को ज्यादा ब्याज देने का ऐलान किया गया है. ब्याज दर 2 करोड़ से लेकर 5 करोड़ रुपये की एफडी पर दिया जा रहा है. 

कितनी हो गई एफडी पर ब्याज दर

ICICI बैंक की तरफ से 7 से 14 दिन की एफडी पर 3.10 फीसदी का ब्याज मिल रहा है. जबकि, 1 साल से 2 साल तक की एफडी योजना पर बैंक अपने ग्राहकों को 5.60 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. 

वहीं 2 से 3 साल तक की एफडी योजना पर ICICI बैंक के ग्राहकों को 5.75 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ मिलता है. जबकि 3 से 5 साल तक की एफडी योजना पर बैंक की तरफ से 5.75 फीसदी का ब्याज ऑफर किया जाता है. 

इस बैंक ने भी बढ़ाया है ब्याज

बता दें कि पिछले दिनों देश के प्रमुख सरकारी बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने ब्याज दरों में इजाफा किया गया है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 7 से 14 दिन की एफडी पर 2.75 फीसदी ब्याज दर का फायदा दे रहा है. जबकि 1 से 2 साल की एफडी पर आपको 5.25 फीसदी ब्याज दर का फायदा मिलेगा. वहीं 3 से 5 साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 5.35 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: घटने वाले हैं पेट्रोल के दाम? क्रूड ऑयल के दाम में बंपर गिरावट, आज इस रेट में मिल रहा है तेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़