Propose Day 2024: प्रपोज डे पर ऐसे करें अपने प्यार का इजहार, चुटकियों में बन जाएगा आपका पार्टनर!

फरवरी महीने का इंतजार हर आशिक को सालों से रहता है. 7 फरवरी से प्यार करने वालों का सीजन शुरू हो गया है. अगले 14 फरवरी तक कई लोग अपनी लव लाइफ शुरू करने और अपने क्रश (Crush) को मनाने के लिए अपनी फीलिंग्स बयां करेंगे. इसकी शुरुआत 7 फरवरी रोज डे (Rose Day) से हो गई है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 8, 2024, 07:35 AM IST
Propose Day 2024: प्रपोज डे पर ऐसे करें अपने प्यार का इजहार, चुटकियों में बन जाएगा आपका पार्टनर!

Happy Rose Day 2024: फरवरी महीने का इंतजार हर आशिक को सालों से रहता है. 7 फरवरी से प्यार करने वालों का सीजन शुरू हो गया है. अगले 14 फरवरी तक कई लोग अपनी लव लाइफ शुरू करने और अपने क्रश (Crush) को मनाने के लिए अपनी फीलिंग्स बयां करेंगे. इसकी शुरुआत 7 फरवरी रोज डे (Rose Day) से हो गई है. आज 8 फरवरी प्रपोज डे (Propose Day) है. आज बहुत सारे लोग अपने पार्टनर को मनाने के लिए प्यार का इजहार करेंगे. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि कैसे आज आप अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर सकते हैं, कैसे उन्हें प्रपोज कर सकते हैं. कुछ दिल छू लेने वाली बेहतरीन शायरी को बयाँ कर आप अपने पार्टनर को मना सकते हैं और अपनी लव लाइफ शुरू कर सकते हैं. 

यादगार लम्हा...
सबसे पहले आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए कोई अच्छी और प्यारी सी जगह देखें. इसके बाद आप अपने पार्टनर को वहां आने के लिए रिक्वेस्ट करें और हो सके, तो उन्हें पिक भी करने खुद ही जाएं. आप अपने पार्टनर के साथ पहाड़ियों और वादियों में जा सकते हैं. यहां पर आप दोनों को ही शांति का माहौल मिलेगा, जिससे आपका पार्टनर का आपकी ओर ध्यान आकर्षित होगा. इस दौरान आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं. 

ये भी रखें ध्यान...
कोशिश करें कि अपने पार्टनर को लाल रंग का गुलाब देकर प्रपोज करें. लाल रंग का गुलाब प्यार का प्रतिक होता है. इससे आपके पार्टनर की आपको हां करने की संभावना बढ़ जाती है. आप ऐसा भी कर सकते हैं, जिस जगह आप ओपने पार्टनर के साथ जाएंगे वहां पर फूलों की सजावट हो. यहां पर आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं.

डिनर पर जाएं
आप पार्टर्नर को उनकी पसंदीदा जगह डिनर पर लेकर जा सकते है. वहां उनके पसंद के खाने का आर्डर करें और प्रपोज़ करें. चाहे वह शादी का प्रपोज़ल हो या फिर डेटिंग का. कैंडल लाइट डिनर के दौरान भी आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं. 

इन शयरी से भी कर सकते हैं प्यार का इजहार 
आज तुझे एक बात बताऊं
दिल की बात तुम्हे सुनाऊं
पास रहूँगा तेरे
तू कहे तो तेरी धड़कन बन कर
तेरे सीने में ही रह जाऊ

सफर वहीं तक है जहाँ तक तुम हो
नजर वहीं तक है जहाँ तक तुम हो
हजारों फूल देखे हैं इस गुलशन में मगर
खुशबू वहीं तक है जहाँ तक तुम हो

कभी लफ्ज़ भूल जाऊं कभी बात भूल जाऊं
तूझे इस कदर चाहूँ कि अपनी जात भूल जाऊं
कभी उठ के तेरे पास से जो मैं चल दूँ
जाते हुए खुद को तेरे पास भूल जाऊं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़