Grand Vitara: मारुति ने वापस बुलाईं कार की 11 हजार से ज्यादा यूनिट्स, बताया क्या है टेक्निकल फॉल्ट?

Maruti Suzuki Grand Vitara: देश की प्रमुख वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने एसयूवी मॉडल ग्रांड विटारा की 11,177 इकाइयों को वापस मंगाने की घोषणा की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 10:26 PM IST
  • इस टेक्निकल फॉल्ट के कारण वापस बुलाई गई गाड़ियां
  • बीते हफ्ते भी वापस मंगाई गई थीं अन्य मॉडल की कुछ यूनिट्स
Grand Vitara: मारुति ने वापस बुलाईं कार की 11 हजार से ज्यादा यूनिट्स, बताया क्या है टेक्निकल फॉल्ट?

नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने एसयूवी मॉडल ग्रांड विटारा की 11,177 इकाइयों को वापस मंगाने की घोषणा की है. 

इस टेक्निकल फॉल्ट के कारण वापस बुलाई गई गाड़ियां

कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजारों को इसकी सूचना देते हुए कहा कि पिछली सीट की बेल्ट में कुछ तकनीकी खामी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाने का फैसला किया गया है. प्रभावित इकाइयों का विनिर्माण आठ अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच हुआ था. ऐसी आशंका है कि ग्रांड विटारा की इन इकाइयों के रियर सीट बेल्ट के ब्रैकेट आगे चलकर ढीले हो सकते हैं. इसी खामी को दूर करने के लिए इन वाहनों को वापस मंगाकर दुरुस्त किया जाएगा. 

बीते हफ्ते भी वापस मंगाई गई थीं अन्य मॉडल की कुछ यूनिट्स

इस बारे में कंपनी की तरफ से वाहन मालिकों को अधिकृत डीलर वर्कशॉप पर लाने के बारे में सूचना दी जाएगी. वहां पर प्रभावित हिस्से का मुआयना कर निःशुल्क उसे बदल दिया जाएगा. मारुति ने पिछले हफ्ते भी अपने कुछ अन्य मॉडलों की 17,362 इकाइयों को वापस मंगाने की घोषणा की थी. आठ दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच बने इन वाहनों के एयरबैग कंट्रोलर को बदला जाएगा.

यह भी पढ़िए: Honda जल्द बाजार में उतारेगा कई इलेक्ट्रिक मॉडल्स, जानिए कब लांच होगी Activa EV?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़