Tomato Price: और सस्ते दाम पर लोगों को टमाटर बेचेगी सरकार, ऐलान कर बताईं नई कीमतें

टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आग लगा रखी है. बाजार में अभी भी टमाटर 180 से 200 रुपये प्रति किलो के बीच बिक रहा है लेकिन इस बीच सरकार ने रियायती दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2023, 12:27 PM IST
  • अब 80 रुपये प्रति किलो मिलेगा टमाटर
  • 'सरकार के हस्तक्षेप के बाद कम हुईं कीमतें'
Tomato Price: और सस्ते दाम पर लोगों को टमाटर बेचेगी सरकार, ऐलान कर बताईं नई कीमतें

नई दिल्लीः Tomato Price: टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आग लगा रखी है. बाजार में अभी भी टमाटर 180 से 200 रुपये प्रति किलो के बीच बिक रहा है लेकिन इस बीच सरकार ने रियायती दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की है. सरकार आम लोगों को 90 रुपये प्रति किलो पर टमाटर बेच रही है लेकिन अब उसने इससे भी सस्ती दरों पर टमाटर बेचने का ऐलान किया है.

अब 80 रुपये प्रति किलो मिलेगा टमाटर
दरअसल केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर और कुछ अन्य क्षेत्रों में रविवार से टमाटर 80 रुपये किलोग्राम के भाव पर बेचने की घोषणा की है. टमाटर की ऊंची कीमतों से आम लोगों को राहत देने के लिए पहले सरकार इसकी बिक्री 90 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर कर रही थी. 

शुक्रवार से रियायती दरों पर बिक रहा टमाटर
सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में मोबाइल वैन के जरिये रियायती 90 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की थी. शुक्रवार को कुछ अन्य शहरों में सरकार ने रियायती दरों पर टमाटर की बिक्री शुरू की थी. 

'सरकार के हस्तक्षेप के बाद कम हुईं कीमतें'
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘सरकार के हस्तक्षेप के बाद टमाटर की थोक कीमतों में कमी आई है. सरकार ने देश में कई स्थानों पर 90 रुपये की रियायती दर पर टमाटर की बिक्री शुरू की थी.’ 

16 जुलाई से और सस्ता मिल रहा टमाटर
बयान में कहा गया है कि देश में 500 से अधिक स्थानों से मिली सूचनाओं के आधार पर सरकार ने स्थिति का आकलन किया है. अब सरकार ने रविवार 16 जुलाई से 80 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर टमाटर की बिक्री करने का फैसला किया है.

बता दें कि कई दिनों से बाजार में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. इसकी वजह से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया है.

यह भी पढ़िएः PM Kisan Yojana: तारीख और जगह हुई तय, जुलाई में इस दिन जारी होगी पीएम किसान की 14वीं किस्त

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़