Gold Rate Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में गिरी गोल्ड की कीमत, 8,600 रुपये सस्ता हुआ सोना

अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए काफी बेहतर मौका साबित हो सकता है. अगर 22 कैरेट गोल्ड रेट की तुलना ऑल टाइम हाई रेट से की जाए तो आज यह 8,600 रुपये सस्ता मिल रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 03:55 PM IST
  • दिल्ली सर्राफा बाजार में गिरी गोल्ड की कीमत
  • आज 8600 रुपये तक सस्ता मिल रहा है सोना
Gold Rate Today: दिल्ली सर्राफा बाजार में गिरी गोल्ड की कीमत, 8,600 रुपये सस्ता हुआ सोना

नई दिल्ली: Gold Rate Today: दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट जारी कर दिए गए हैं. अगर आप आज सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए काफी बेहतर मौका साबित हो सकता है. अगर 22 कैरेट गोल्ड रेट की तुलना ऑल टाइम हाई रेट से की जाए तो आज यह 8,600 रुपये सस्ता मिल रहा है. 

आज क्या है 22 कैरेट गोल्ड की कीमत

दिल्ली के सर्राफा बाजार में सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को गोल्ड की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली थी. बता दें कि गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को गोल्ड की कीमत में 100 रुपये की गिरावट देखने को मिली. ताजा गिरावट के बाद 22 कैरेट गोल्ड का भाव 46,800 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोने का मूल्य 46,900 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

दिल्ली में 24 कैरेट गोल्ड की कीमत

दिल्ली सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट गोल्ड के साथ ही साथ 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों में भी गिरावट आई है. सोमवार को भी सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली थी. बता दें कि गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को गोल्ड की कीमत में 110 रुपये की गिरावट देखने को मिली. ताजा गिरावट के बाद 24 कैरेट गोल्ड का भाव 51,050 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोने का मूल्य 51,160 रुपये प्रति दस ग्राम पर था. 

ऑल टाइम हाई रेट के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,800 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,600 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan yojana: 13वीं किस्त जारी होने में बस इतने दिन रह गए बाकी, जानें कैसे चेक कर पाएंगे स्टेटस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़