Gold Rate Today: त्योहारी सीजन से पहले बेहद सस्ता मिल रहा सोना, 4,400 रुपये तक कम हुई कीमत

Gold Rate Today 5 September 2022: इस समय सोने का दाम बेहद सस्ता है. त्योहारी सीजन में सोने की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ जाती है. इस लिहाज से भी यह वक्त सोना खरीदने के लिए बेहतर साबित हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 12:56 PM IST
  • त्योहारी सीजन से पहले बेहद सस्ता मिल रहा सोना
  • रिकॉर्ड हाई प्राइस से 4,400 रुपये तक कम हुई कीमत
Gold Rate Today: त्योहारी सीजन से पहले बेहद सस्ता मिल रहा सोना, 4,400 रुपये तक कम हुई कीमत

नई दिल्ली: आने वाले समय में त्योहारी सीजन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. इस समय सोने का दाम बेहद सस्ता है. त्योहारी सीजन में सोने की डिमांड भी काफी तेजी से बढ़ जाती है. इस लिहाज से भी यह वक्त सोना खरीदने के लिए बेहतर साबित हो सकता है. सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट से भी काफी सस्ता बिक रहा है. 

आज क्या है सोने का भाव

सोने के दाम में लगातार उतार चढ़ाव के बीच सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सर्राफा बाजार में सोने का भाव जारी कर दिया गया है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को 22 कैरेट सोने का भाव 100 रुपये की तेजी से 46,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 46,650 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

आज क्या है 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. गुडरिटरेन वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार आज दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 51,000 प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोना 50,890 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

रिकॉर्ड हाई रेट से कितना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 51,000 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 4,400 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन कर सकते हैं वोटर कार्ड को आधार से लिंक, जानें पूरा प्रॉसेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़