Gold Rate Today: लगातार सस्ता हो रहा है सोना, पिछले हफ्ते से अब तक 1414 रुपये गिर चुकी है कीमत

Gold Rate Today 22 August 2022: पिछले मंगलवार से इस हफ्ते सोमवार तक अगर सोने के भाव में आई गिरावट को एक साथ जोड़ा जाय तो आज सोने के भाव में कुल 1414 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आ चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 11:34 AM IST
  • सोने की कीमतों में जारी है लगातार गिरावट का दौर
  • पिछले हफ्ते से अब तक 1414 रुपये हो चुका है सस्ता
Gold Rate Today: लगातार सस्ता हो रहा है सोना, पिछले हफ्ते से अब तक 1414 रुपये गिर चुकी है कीमत

नई दिल्ली: सोने के भाव में लगातार गिरावट जारी है. पिछले हफ्ते से ही सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. इसी क्रम में इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने के भाव में अच्छी गिरावट देखने को मिली है. 

कितना गिरा सोने का भाव

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार सोमवार को सोने के भाव में 200 रुपये की गिरवट देखने को मिली है. इसके साथ ही 22 कैरेट वाले सोने का भाव गिरकर 47,600 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,800 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 

24 कैरेट सोने का भाव

सोमवार को 22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. सोमवार को 24 कैरेट सोने के भाव में 220 रुपये की गिरावट देखने को मिली. इसके साथ ही 24 कैरेट सोने का भाव गिरकर 51,930 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबार में सोना 52,150 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

पिछले हफ्ते से अब तक कितना सस्ता हुआ सोना

बता दें कि, पिछले हफ्ते से ही सोने के भाव में गिरावट का सिलसिला जारी है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते मंगलवार से ही सोने के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले मंगलवार से इस हफ्ते सोमवार तक अगर सोने के भाव में आई गिरावट को एक साथ जोड़ा जाय तो आज सोने के भाव में कुल 1414 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट आ चुकी है. 

यह भी पढ़ें: UPI पेमेंट पर चार्ज लगाने की बात निकली अफवाह, वित्त मंत्रालय ने कहा पूरी तरह फ्री रहेगी सर्विस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़