Gold Rate Today: आज सोने के भाव में बंपर गिरावट, रिकॉर्ड प्राइस से 7,250 ₹ सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Rate Today 13 August 2022: अगर आप मौजूदा समय में गोल्ड लेने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. दरअसल सोना अपने रिकॉर्ड हाई लेवल से काफी नीचे आ गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2022, 10:48 AM IST
  • आज सोने के भाव में तगड़ी गिरावट
  • रिकॉर्ड प्राइस से 7,250 रु. सस्ता गोल्ड
Gold Rate Today: आज सोने के भाव में बंपर गिरावट, रिकॉर्ड प्राइस से 7,250 ₹ सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा मार्केट में रोजाना ही गोल्ड के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी, शनिवार को भी गोल्ड के दाम जारी कर दिए गए हैं. अगर आप मौजूदा समय में गोल्ड लेने का मन बना रहे हैं तो यह वक्त आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है. दरअसल सोना अपने रिकॉर्ड हाई लेवल से काफी नीचे आ गया है. शनिवार को भी सोना अपने ऑलटाइम हाई रेट से लगभग 7 हजार रुपये की गिरावट के सात कारोबार करता हुआ दिखा.

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव

शनिवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने के दाम में बढ़िया तेजी देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को 22 कैरेट शुद्ध सोने का भाव 400 रुपये की तगड़ी उछाल लेते हुए 48,150 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सोना 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव

शनिवार को 22 कैरेट गोल्ड के साथ साथ ही साथ 24 कैरेट शुद्ध सोने के भाव में भी काफी बढ़िया तेजी देखने को मिली. गुड रिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 24 कैरेट शुद्ध सोने की कीमत 440 रुपये की तेजी के साथ 52530 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गई. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सोना 52,090 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

ऑल टाइम हाई रेट के मुकाबले सोने की कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 48,150 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,250 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: Old Pension Scheme को लेकर इस दिन होगी अहम बैठक, पेंशनभोगियों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़