Gold Price 15 Jan: शादियों के सीजन से पहले लगातार बढ़ रहे सोने के दाम, अभी भी 3300 रुपये सस्ता सोना खरीदने का मौका

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले शुक्रवार को भी सोने के भाव में बढ़त देखने को मिली थी. शादियों के सीजन से पहले बीते 4 दिनों से लगातार सोने के दाम में बढ़ रहे हैं और आपके पास यह अच्छा मौका है कि अभी भी आप सोने की कीमत बहुत ज्यादा बढ़ने से पहले कम दाम में सोना खरीद सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2023, 11:12 AM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 15 Jan: शादियों के सीजन से पहले लगातार बढ़ रहे सोने के दाम, अभी भी 3300 रुपये सस्ता सोना खरीदने का मौका

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले शुक्रवार को भी सोने के भाव में बढ़त देखने को मिली थी. शादियों के सीजन से पहले बीते 4 दिनों से लगातार सोने के दाम में बढ़ रहे हैं और आपके पास यह अच्छा मौका है कि अभी भी आप सोने की कीमत बहुत ज्यादा बढ़ने से पहले कम दाम में सोना खरीद सकते हैं. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में शनिवार को आई बढ़त के बाद भी बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने का भाव शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 52,010 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में भी बढ़त देखने को मिली थी. शुक्रवार को सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को हल्की बढ़त देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 56,730 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 10 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 56,740 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. इससे पहले 24 कैरट सोने के भाव में भी बड़ी बढ़त देखने को मिली थी. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 52,010 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 3,390 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में तीन डिग्री तक गिर सकता है पारा, शीतलहर को लेकर अलर्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़